ताजातरीन

जर्जर पूर्व माध्यमिक विद्यालय रेवतीपुर के भवन के ध्वस्तिकरण हेतु नीलामी की प्रक्रिया हुई संपन्न

 

सेवराई तहसील क्षेत्र के रेवतीपुर गांव के जर्जर हो चुके पूर्व माध्यमिक विद्यालय रेवतीपुर के भवन के ध्वस्तिकरण हेतु शनिवार को नीलामी की प्रक्रिया संपन्न हुई। नीलामी की कार्यवाही हेतु खंड शिक्षा अधिकारी रेवतीपुर अविनाश राय, एडीओ पंचायत रेवतीपुर सुरेश कुमार, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मुकेश राय एवं वित्त लेखा अधिकारी तथा अध्यक्ष विद्यालय प्रबंधन समिति, प्रधानाध्यापिका सीमा राय, एआरपी प्रवीण शुक्ल एवं सम्मानित ग्रामीणों की उपस्थिति में लगभग 3:00 बजे के करीब नीलामी की प्रक्रिया प्रारंभ हुई।

सर्वप्रथम उपस्थित लोगों और प्रतिभागियों को नीलामी की शर्तें पढ़कर सुनाई गई और सबको लिखित रूप में भी सबको उपलब्ध कराई गई। नीलामी की शर्तों /नियमों पर लिखित रूप से तीन प्रतिभागियों अश्वनी कुमार पाण्डेय, प्रदीप कुमार राय एवं राजेश राय अपनी सहमति दी और नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया। शासन द्वारा जर्जर विद्यालय भवन की नीलामी हेतु एक लाख पन्द्रह हजार रुपए शुल्क निर्धारित किया गया था। लेकिन प्रतिभागियों द्वारा प्रतिद्वंदिता में नीलामी की बोली अंतिम रूप से दो लाख इकतालीस हजार रुपये तय की गई। उक्त धनराशि प्रदीप कुमार राय के द्वारा बोली गई जिसके फलस्वरूप अधिकतम बोली के आधार पर अंतिम रूप से प्रदीप राय को जर्जर विद्यालय भवन को ध्वस्त कर पूरे मलबे को विद्यालय प्रांगण से बाहर करने का अधिकार प्राप्त हुआ।

गौरतलब हो कि सेवराई तहसील क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों में जर्जर भवन दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं। जिसको लेकर दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से विभाग द्वारा जर्जर व निष्प्रयोज्य घोषित हो चुके भवनों के नीलामी प्रक्रिया की जा रही है। रेवतीपुर ए आर पी प्रवीण शुक्ला ने बताया कि नौनिहालों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से विभाग द्वारा सभी जर्जर भवनों का भक्ति करण और नीलामी की प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है ताकि भविष्य में कोई अनहोनी ना हो सके साथ ही नीलामी प्रक्रिया से राजस्व को लाभ मिल सके। नीलामी प्रक्रिया के दौरान मयंक राय, दयाशंकर राय, मुकेश राय, मुकेश पाण्डेय ,अशोक राय,अनिल राय, दिनेश राय, राहुल राय, नंदू राय इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: