Qries
गाजीपुरताजातरीन

लापरवाही: टूटी रेल पटरी से धड़धड़ाते हुए गुजरी हमसफर एक्सप्रेस, टला हादसा 

Humsafar Express passes through broken railway track, accident averted

सेवराई: दानापुर रेलमंडल के पीडीडीयू-बक्सर रेल मार्ग पर बड़ा हादसा टल गया। सहरसा जंक्शन से चलकर-बांद्रा टर्मिनल को जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस पलटने से बाल-बाल बच गई। ट्रेन के पास होने के दौरान रेल पटरी में फ्रैक्चर हो गया और ट्रेन टूटी पटरी से गुजर गई।

हालांकि, इसकी जानकारी मिलते ही ट्रेनों का परिचालन कुछ समय के लिए रोक दिया गया। पटरी मरम्मत होने के बाद पुन: ट्रेनों का परिचालन शुरु हुआ। बाद में अहमदाबाद-मुंबई एक्सप्रेस को टूटी रेल पटरी पर क्लैंप प्लेट बांध कर कासन के सहारे पास कराया गया।

करहिया हाल्ट-भदौरा स्टेशन के बीच देवकली रेलवे फाटक संख्या 83 सी से रात एक बजकर 40 बजें अप लाइन से सहरसा से बांद्रा जा रही हमसफर एक्सप्रेस टूटी रेल पटरी से गुजर रही थी गेट मैन जय गोविन्द को आल राइट के दौरान उसे कट-कट की आवाज सुनाई दी। हमसफर एक्सप्रेस गुजरने के बाद पटरी को देखा तो रेल टूटने के कारण तीन इंच का गैप आ गया था। उसने रेल टूटने की सूचना भदौरा स्टेशन सहित उच्चाधिकारियों को दी।

इस रुट से तीस मिनट बाद अहमदाबाद-मुंबई को भी गुजरना था। सूचना मिलते ही रेल पथ निरीक्षक उपेंद्र कुमार कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचकर टूटी रेल पटरी पर क्लैंप प्लेट बांधकर 30किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से कॉशन लगाकर अहमदाबाद-मुंबई को क्रॉस कराया। अगले दिन टूटी रेल पटरी को बदलकर नई रेल पटरी लगा दी गयी। इसके बाद ट्रेनों का परिचालन सुचारु रुप से सामान्य हो गया।

रेल पथ निरीक्षक गहमर उपेंद्र कुमार ने बताया कि हमसफर एक्सप्रेस के तुरंत बाद दूसरी यात्री ट्रेन नहीं होने के कारण दूसरी ट्रेनों के परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। टूटी रेल को बदलकर यातायात सामान्य रुप से बहाल कर दिया गया।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: