Qries
ताजातरीन

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रक्षाबंधन का पर्व, बहनों ने भाइयों की कलाई में रक्षा सूत्र बांधकर लिया रक्षा का वचन

सेवराई। तहसील क्षेत्र में रक्षाबंधन का पर्व शुक्रवार को जोश खरोश के साथ मनाया गया सुबह शुभ मुहूर्त अनुसार बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर रक्षा का वचन लिया। वही भाइयों ने अपनी बहनों को उपहार देकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाएं।

इस वर्ष रक्षाबंधन पर्व 11 अगस्त भद्रा काल शुरू होने के कारण 12 अगस्त को मनाया जा रहा है।

 

रक्षाबंधन भाई बहन के प्यार का सबसे बड़ा उत्सव है। रक्षाबंधन का पर्व प्रत्येक वर्ष श्रावण माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है इसे राखी पूर्णिमा भी कहते हैं। रक्षा बांधने के बाद भाई और बहनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया वह उपहार दिया। भाई-बहन के अटूट प्रेम के इस त्योहार क्षेत्र में पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। भाई-बहन के अटूट स्नेह का पर्व रक्षाबंधन को बहनों ने परंपरागत रूप से पूजा की थाली सजा कर अपने भाइयों को दही लोरी और अक्षत की तिलक लगाकर आरती उतारी से रक्षा बांधकर उन्हें मिठाई खिलाया और भाइयों की कलाइयां सजाएं।

 

जमानिया विधायक ओमप्रकाश सिंह ने मनाया रक्षाबंधन का त्योहार

रेशम की डोरी के धागे भले ही कच्चे हो लेकिन इसके पीछे का स्नेह और टूट और बेहद मजबूत होता है बहन भाई के प्यार का प्रतीक इस त्यौहार को लेकर घर-घर में व्यापक तैयारियां की गई थी। बहनों ने भाइयों की कलाई में रक्षा सूत्र बांधकर जन्म जन्म तक सुख दुख में साथ निभाने का वचन भाइयों से लिया वही भाइयों ने भी बहनों को उपहार देकर हमेशा साथ निभाने का वादा किया। रक्षाबंधन पर्व को लेकर बच्चों में खासा उत्साह नजर आया।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: