ताजातरीन

गुरुवार तक बढ़ी अतिक्रमण हटाने की तारीख, शुक्रवार को होगी कारवाई

सेवराई। अतिक्रमण हटाने को लेकर उप जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए अल्टीमेटम के बाद कुछ व्यापारी गण बुधवार को तहसील मुख्यालय पहुंचे औऱ उप जिलाधिकारी से मुलाकात कर अतिक्रमण हटाने की तय सीमा को कुछ दिन और बढ़ाते हुए मोहलत मांगी। जिस पर उपजिलाधिकारी ने कुछ दिन सीमा बढ़ाकर गुरुवार तक की मोहलत दी।

जिलाधिकारी के निर्देश पर सेवराई तहसील मुख्यालय के स्थानीय बाजार से अतिक्रमण हटाने हेतु व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ पूर्व में बैठक करके यह निर्देश दिया गया था कि सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों को अपनी दुकान की सीमा मे रखे। अक्सर यह पाया जाता है कि दुकानदार अपनी दुकानों को सड़क पर आगे बढ़ाकर लगाते हैं तथा दुकान के आगे तिरपाल डाल लेते हैं जिसके कारण ग्राहक सड़क पर ही खड़ा रहता है और जाम की स्थिति बन जाती है। शासन का यह स्पष्ट निर्देश है कि सड़क यातायात के लिए होता है तथा सड़कों किसी भी प्रकार अवरुद्ध ना हो। इसी क्रम में सभी दुकानदारों को पहले भी निर्देशित किया गया था। कि बुधवार तक सभी दुकानदारों को अपनी-अपनी दुकानें स्वत: हटाने हैं।

कई दुकानदार उपस्थित होकर दो दिनों के लिए और समय की मांग की गई इसको ध्यान में रखते हुए पुन: बृहस्पतिवार तक का समय दिया गया। सभी दुकानदारों ने आश्वासन दिया कि गुरुवार तक अपनी दुकानें हटा लेंगे यदि व्यापार मंडल के पदाधिकारी और अन्य दुकानदार यदि गुरुवार तक अपनी दुकाने नहीं हटाते हैं तो शुक्रवार से बलपूर्वक कब्जा हटाने की कार्रवाई की जाएगी। किसी भी स्थिति में सड़कों पर अवैध दुकानें संचालित नहीं होगी तथा अवैध निर्माण होगा उसे भी ध्वस्त किया जाएगा एवं सम्बंधित पर कड़ी कार्यवाई के तहत जुर्माना भी वसूल किया जाएगा।

उपजिलाधिकारी द्वारा खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि शुक्रवार को अपने कर्मचारियों के साथ स्वयं उपस्थित रहे तथा जेसीबी की व्यवस्था कर पुलिस की उपस्थिति में कब्जा हटाने की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान अशोक कुशवाहा, अनिल सिंह, गुड्डू राईनी, जय हिंद गुप्ता आदि सहित सैकड़ों दुकानदार मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: