ताजातरीन

ग्राम बारा में हो रहे नाला निर्माण में भारी अनियमितता,ग्रामीणों ने ठेकेदार एवं अधिकारियों पर लगाया आरोप

सेवराई। तहसील क्षेत्र के बारा गांव में जिला पंचायत निधि से बनाया जा रहा है नाला भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि नाला निर्माण में भारी अनियमितता की जा रही है कई बार उच्च अधिकारियों को शिकायत के बावजूद संबंधित की उदासीनता के चलते स्थिति और भी बदतर हो गई है ग्रामीणों ने बताया कि अगर यही स्थिति रही तो नाला निर्माण का लाभ संबंधित ठेकेदार व अधिकारियों को ही मिलेगा।

गौरतलब हो कि बारा गांव की ईदगाह से लेकर गांव के बाहर से जल निकासी की व्यवस्था के लिए जिला पंचायत निधि द्वारा लाखों रुपए अनुमोदित कर नाला निर्माण का प्रस्ताव पास किया गया था। संबंधित कार्यदाई संस्था के द्वारा नाला निर्माण कराया भी जा रहा है लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि नाला निर्माण में भारी अनियमितता की गई है निर्माण के लिए प्रयुक्त होने वाली सामग्री में दोयम दर्जे की ईट और सफेद बालू का प्रयोग धड़ल्ले से हो रहा है। यही नहीं मौजूदा सड़क से करीब 1 फुट ऊपर नाला निर्माण हो रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि जब सड़क नीचे और नाला ऊपर होगा तो ऐसे में सड़क का पानी नाला में कैसे गिरेगा। साथ ही लोगों ने संबंधित जेई को ठेकेदार को मानक के अनुरूप नाला निर्माण कराने की चेतावनी दी है। ग्रामीण राम बचन यादव, मनोज वर्मा, परवेज खान, भोलू खान, इमरान भारती, गुफरान खान, इसरार खान, शकील खान, फिरोज खान, जुबैर खान आदि ने बताया कि संबंधित जेई व कार्यदायी संस्था द्वारा मिलीभगत कर सरकारी धन का बंदरबांट किया जा रहा है सड़क के अनुरूप नाला का निर्माण होना चाहिए था लेकिन मौजूदा स्थिति में सड़क से ऊपर नाला बनाया जा रहा है इसके साथ ही नाला निर्माण में भी दोयम दर्जे के ईट और सफेद बालू का प्रयोग हो रहा है। लोगों ने चेताया कि अगर जल्द ही मानक के अनुरूप नाला का निर्माण कार्य नहीं हुआ तो हम सभी धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे।
इस बाबत जिला पंचायत मुख्य अधिकारी सुजीत मिश्रा ने बताया कि नाला निर्माण में अनियमितता की शिकायत मिली है मौका मुआयना कराकर संबंधित दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: