ताजातरीन

गोहन्दा-नूरपुर के बीच राजभर बस्ती के समीप टूटी पुलिया,आवगमन करने में हो रही कठिनाई

 

 

 

 

अजित कुमार की रिपोर्ट

– एक वर्ष में ही टूटी पुलिया और जगह जगह टूटे सड़क को लेकर विभाग के कार्यों पर उठ रहे सवाल, क्षेत्रीय लोग कर रहे कार्रवाई की मांग

नगसर। स्थानीय क्षेत्र के गोहन्दा-नूरपुर के बीच राजभर बस्ती के समीप स्थित पुलिया बुधवार की रात टूट गयी। इसके चलते गुरुवार की सुबह कई स्कूली बस यहां के बच्चों को नहीं ले जा सकी। यह मार्ग नगसर से होते हुए जमानियां को जाता है। पुलिया को बने अभी एक वर्ष ही हुए हैं। इतना जल्दी इसके टूट जाने से कार्यदायी संस्था पर सवाल खड़े होने लगे हैं। निर्माण कराने वाले लोगों के खिलाफ जांच कर ग्रामीण कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस निर्माण कार्य को लेकर बोर्ड भी लगा है। इसके मुताबिक परियोजना का नाम राज्य योजना अंतर्गत 2018-19 है। कार्य का नाम जमानियां-लहुवार-नगसर मार्ग का चौडीकरण। कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग है। इसकी लंबाई 5.90 किमी. और इसकी लागत 620.97 लाख दर्शाया गया है। कार्य प्रारंभ करने की तिथि 29 जनवरी 19 और कार्य पूर्ण करने की तिथि 28 अप्रैल 2019 लिखा है। लेकिन, इस मार्ग को लेकर यहां ग्रामीणों का कहना कि इसे बने अभी एक वर्ष ही हो रहे हैं। इतना जल्द इसके टूट जाने को लेकर ग्रामीणों आक्रोश बना हुआ है। क्योंकि नगसर सहित दर्जनों गांव के बच्चे जमानियां व दिलदारनगर स्कूल पढ़ने जाते हैं। उनकी बसें इसी मार्ग से होकर सुबह आती है। लेकिन इसके टूट जाने से सुबह बस बच्चों को लेने नहीं आ सकी। ग्रामीणों सहित बच्चों के अभिभावकों ने जिलाधिकारी से इसके निर्माण कार्य की जांच कराने के साथ ही संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: