खेलगाजीपुरताजातरीन

गोड़सरा निवासी परवेज खान ने जीता वुडबॉल मे खिताब


  • ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी फेडरेशन के तरफ से राजस्थान में आयोजित हुई प्रतियोगिता
  • सिंगल फेयरवे इवेंट के दौरान जीता सिल्वर

 

सेवराई (मारूफ़ खान): ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी फेडरेशन की तरफ से आयोजित हुई प्रतियोगिता में सेवराई तहसील क्षेत्र के गोड़सरा गांव निवासी मोहम्मद परवेज खान ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से खेलते हुए सिंगल फेयरवे के तहत सिल्वर मेडल पाया है। इनकी इस उपलब्धि पर क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दें।

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉल चैंपियनशिप 2021-22 के तहत जगन्नाथ यूनिवर्सिटी जयपुर राजस्थान के द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में देशभर के 32 यूनिवर्सिटी की टीम ने भाग लिया था। जिसमें अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के तरफ से खेलते हुए सिंगल फेयरवे इवेंट के दौरान बीपीएड फाइनल ईयर के स्टूडेंट मोहम्मद परवेज खान ने प्रतिद्वंदी को हराते हुए सिल्वर मेडल पाया है।

सिंगल इवेंट के फेयरवे मुकाबले में झारखंड राजस्थान रोहतक और अलीगढ़ की 4 टीम के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें झारखंड के खिलाड़ी ने गोल्ड मेडल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तरफ से खेलते हुए मोहम्मद परवेज ने सिल्वर मेडल तो रोहतक के खिलाड़ी ने कांस्य पदक जीता। प्रतियोगिता के आयोजक के द्वारा इन्हें सिल्वर मेडल देते हुए सम्मानित किया गया।

क्या है वुडबॉल खेल?

वुडबॉल खेल के बारे में पूछे जाने पर मोहम्मद परवेज खान ने बताया कि लकड़ी के बैट से लकड़ी के बॉल को तय समय में उसके गोल में डालने की प्रक्रिया वुडबॉल कहलाती है यह एक तरफ से गोल्फ जैसा ही खेल है।

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वुडबॉल पुरुष वर्ग के सिंगल फेयरवे गेम में मोहम्मद परवेज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल पाया है। इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने खेल गुरु (कोच) हामिद खान को दिया है।

सेवराई तहसील के गोड़सरा गांव निवासी स्वर्गीय मोहम्मद जाहिद खान व सदरुन निशा के पुत्र मोहम्मद परवेज अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के बीपीएड अंतिम वर्ष के छात्र हैं। इनके बड़े भाई मोहम्मद जावेद खान यूपी पुलिस में कार्यरत हैं। जबकि दो छोटी बहनों की शादी हो चुकी है।

शुरू से ही खेल में रुचि होने के कारण यूनिवर्सिटी के तरफ से खेलते हुए इन्होंने वुडबॉल में बेहतरीन प्रदर्शन कर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तरफ से राजस्थान में हुए प्रतियोगिता के दौरान इन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल पाया है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: