Qries
ताजातरीन

गाजीपुर के बीएसए को राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार से किया गया सम्मानित

गाजीपुर। केन्द्र सरकार के शिक्षा मंत्रालय के अन्तर्गत डीम्ड विश्वविद्यालय, राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान नई दिल्ली द्वारा शैक्षिक प्रशासन के क्षेत्र में नवाचारों हेतु राष्ट्रीय पुरस्कार के प्रथम एवं द्वितीय चरण को क्वालीफाई करने के बाद दिनांक 10.02.2022 के तृतीय व अंतिम चरण में राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम करने का गौरव जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, गाजीपुर श्री हेमन्त राव ने किया है। इसके साथ-साथ प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में कीर्तिमान स्थापित किया है। ज्ञातव्य हो कि यह अवार्ड राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान नई दिल्ली, भारत सरकार द्वारा शैक्षणिक प्रशासन मे नवोन्मेष एवं नवाचार हेतु प्रति वर्ष राष्ट्रीय पुरस्कार जिला स्तरीय व ब्लाक स्तरीय शिक्षा अधिकारियों को प्रदान किया जाता है। इस वर्ष यह पुरस्कार डा0 सुभाष सरकार, माननीय राज्य मंत्री, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के कर कमलों द्वारा एक वर्चुवल फंक्शन के माध्यम से प्रदान किया गया।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, गाजीपुर श्री हेमन्त राव द्वारा जनपद (हरदोई) में मिशन प्रेरणा, आपरेशन कायाकल्प, गुणवत्ता उत्सावर्धन इत्यादि के क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिया गया है। मिशन प्रेरणा के अन्तर्गत विशेष उपलब्धि, आॅनलाइन कक्षाओं का संचालन, ई-लर्निंग, स्मार्ट कक्षाएं के क्षेत्रों में विशेष योगदान, पत्रिका सोपान का प्रकाशन जिले स्तर पर इत्यादिकार्यों के लिए प्रदान किया गया। इसके पूर्व भी श्री राव को यूरेसिया पुरस्कार एवं राज्य स्तरीय प्रशस्ति प्रत्र से सम्मानित किया जा चुका है।
आपरेशन कायाकल्प के अन्तर्गत श्री राव द्वारा पूर्व में जनपद हरदोई में बेहतर कार्य किया गया है। चहारदीवारी, बालक-बालिका शौचालय, हैण्डपम्प, दिव्यांग शौचालय इत्यादि के क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य किया गया है। जनपद गाजीपुर में भी उसी ऊर्जा से कार्य करते हुए जनपद के 85 प्रतिशत से अधिक विद्यालयों में आपरेशन कायाकल्प का कार्य पूर्ण हो चुका है।इनके कार्यभार ग्रहण करने पर जनपद गाजीपुर में दिव्यांग शौचालय की स्थिति मात्र 02 प्रतिशत थी, जो कि श्री राव के अथक प्रयास से 75 प्रतिशत से अधिक कार्य हो चुका है।बेसिक शिक्षाधिकारी के सम्मानित होने के खबर से जनपद गाजीपुर के समस्त शिक्षकों में खुशी की लहर के साथ-साथ अपने आप को भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। शिक्षा विभाग में विभिन्न कार्यों मे कार्यरत कर्मचारियों ,अधिकारियों एवं शिक्षकों द्वारा लगातार फोन कर बधाई दिया जा रहा है।
श्री राव द्वारा अवगत कराया गया कि बेसिक शिक्षा के अन्तर्गत संचालित मिशन प्रेरणा, आपरेशन कायाकल्प, गुणवत्ता के क्षेत्र में एवं शैक्षणिक गतिविधियों का समावेश करते हुए बच्चों के सीखने की प्रक्रिया को लगातार गतिशीलता प्रदान करते हुए जनपद गाजीपुर में भी कीर्तिमान स्थापित करने हेतु कृत संकल्पित हॅॅू।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: