खुशखबरी: कोरोना वैक्सीन का प्रथम चरण सकुशल संपन्न

  • टीकाकरण कराओ एक हजार, इनाम जीतो पांच हजार
  • मंगलवार से 18 प्लस आयु वर्ग के लोगों के लिए बनाया गया विशेष वर्कप्लेस

 

गाजीपुर: कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन एक हथियार के रूप में आमजन को मिला है। ऐसे में 1 जून से 18 से 44 वर्ष के लोगों का जहां जनपद के कुछ चुनिंदा सेंटरो पर वैक्सीनेशन किया जाएगा ।

वहीं 45 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन पूरी तरह से कमर कस लिया है। और अब गांव गाव में टीकाकरण को और तेज करने के लिए आशा और एएनएम की टीम बनाई है। जिनकी कुल संख्या 161 है। वह अगले 1 सप्ताह तक गांव में युद्ध स्तर पर टीकाकरण का कार्य करेगी।

Get vaccinated one thousand, win reward five thousand

इस दौरान जिस टीम के द्वारा 1000 से ऊपर टीकाकरण किया जाएगा उन्हें 5000 रू और जो जनपद में बेहतर काम करेगा उन्हें 10000 रू० के पुरस्कार दिया जाएगा इन्हीं सब को लेकर आज जिलाधिकारी ने स्वामी सहजानंद महाविद्यालय के सभागार में जनपद के सभी आशा और एएनएम के साथ बैठक कर विस्तृत रूप से चर्चा किया।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि 1 जून से अगले 1 सप्ताह के लिए सभी टीमों को उन्हें किन गांव में टीकाकरण करना है इसकी रूपरेखा बना लिया गया है। ऐसे में सभी टीम सुबह 9 बजे तक गांव में अपने सेंटर पर पहुंचकर ग्रामीणों का टीकाकरण करें। और प्रतिदिन कम से कम 100 और एक सप्ताह में 1000 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया।

साथ ही इस लक्ष्य पूरा करने वाली टीम को रू 5000 के इनाम से नवाजा भी जाएगा ।और बेहतर काम करने वाली टीम को रू 10000 का पुरस्कार दिया जाएगा। जिस टीम के द्वारा लक्ष्य को पूरा नहीं किया जाएगा या परफॉर्मेंस बेहतर नहीं होगा उन्हें दंडित भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस टीम की सपोर्ट के लिए प्रत्येक गांव में ग्राम प्रधान,सेक्रेटरी,कोटेदार,लेखपाल मौजूद रहेंगे। जो जरूरत पड़ने पर इनकी हर तरह से मदद करेंगे।

Get vaccinated one thousand, win reward five thousand

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि 1 जून से शुरू होने वाले 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण के लिए पूरी कार्ययोजना बना ली गई है। जिसके तहत जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा,बिरनो, देवकली, गोड़उर, जखनिया, करंडा, कासिमाबाद ,मनिहारी, मरदह, मिर्जापुर ,ट्रामा सेंटर मोहम्मदाबाद ,रेवतीपुर, सैदपुर, सुभाकरपुर, बाराचवर,जिला अस्पताल गोरा बाजार, जिला महिला अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमानिया पर होगा। इन केंद्रों पर अधिकतम 100 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। जिसके लिए आमजन को कोविन पोर्टल या फिर आरोग्य सेतु के माध्यम से अपना प्री रजिस्ट्रेशन भी करवाना होगा।

उन्होंने इसके अलावा बताया कि 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए 7 वर्कप्लेस भी बनाया है । जो जनपद न्यायालय, मीडिया हाउस कचहरी, विकास भवन, बालेश्वर पांडेय आईटीआई और राइफल क्लब में 50-50 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा अभिभावकों के लिए भी 2 केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें एक जिला महिला अस्पताल गाजीपुर और दूसरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिहारी पर कार्य करेगा जिसमें सौ-सौ लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ गिरीश मौर्य, एसीएमओ डॉ केके वर्मा, डॉ डीपी सिन्हा और यूएनडीपी के प्रवीण उपाध्याय शामिल रहे।

व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply