गाजीपुरताजातरीनभदौरा विकासखंड

गहमर स्टेशन के पास ट्रेन पलटाने की नाकाम साजिश

सेवराई: प. दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड के गहमर स्टेशन (Gahmar Station) के होम सिग्नल के बाद अप पटरी पर मंगलवार की रात दो जगह रेल पटरी का पुराना टुकड़ा अज्ञात लोगों द्वारा रख दिया गया।

संयोग वश उसी समय डाउन लाइन से गुजर रही ट्रेन के ड्राइवर की नजर उस पर पड़ गई और उसने गहमर स्टेशन (Gahmar Station) को घटना की सूचना दी नही तो किसी बड़ी घटना घटने से इनकार नही किया जा सकता है।

जानकारी अनुसार मंगलवार की रात राजेंद्रनगर जा रही 13202 कुर्ला राजेंद्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही गहमर पहुचने वाली थी कि स्टेशन से पहले ही इस ट्रेन के ड्राइवर की नजर रेलवे पटरी पर रखे गए पटरी के टुकड़े पर पड़ गया।

चालक ने तत्काल इसकी जानकारी दानापुर रेल कंट्रोल के साथ गहमर स्टेशन (Gahmar Station) को दिया गया। कंट्रोल की सूचना पर आनन फानन में अप संघमित्रा एक्सप्रेस ट्रेन को करीब 9.53 पर चौसा स्टेशन खड़ा करा दिया गया और तुरंत रेल कर्मचारियों के द्वारा रेल के टुकड़े को अप पटरी से हटवा कर परिचालन को पुनः शुरू कराया गया।

घटना की सूचना पर मौके पर पहुँचे आरपीएफ के उप निरीक्षक नवीन कुमार मयटीम के साथ स्तिथि का जायजा लिया और अप रेलवे पटरी से रेल का टुकड़ा को रेल पथ के कर्मियो से सहयोग से रेल पटरी से हटवा कर सूचना मंडल के आरपीएफ के उच्चाधिकारियो को दिया ।

इस सम्बंध में गहमर के रेल पथ निरीक्षक उपेन्द्र कुमार ने बताया कि इस पर दिलदारननगर आरपीएफ़ थाना में अज्ञात के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है आर पी एफ आरोपियों तक पहुँचने की दिशा में काम कर रही है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: