ताजातरीन

गहमर से मनिहर वन जाने वाला मार्ग बदहाल,क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को लेकर लोगों में आक्रोश

सेवराई। गहमर से मनिहर वन को जाने वाले मार्ग की बदहाली की वजह से वाहन चालक गिरकर चोटिल होते रहते हैं। सड़क जर्जर होने के कारण आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं कई बार शिकायत करने के बावजूद सड़क निर्माण ना होने से क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को लेकर लोगों में आक्रोश बना हुआ है ग्रामीणों ने बताया कि करीब 20 वर्षों से सड़क पर निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। डेढ़ से 2 किलोमीटर की लंबी सड़क आज भी बदहाली की स्थिति से गुजर रही है।

स्थानीय निवासी लेजी सिंह, सुमित सिंह, अंशु सिंह, शिशुपाल सिंह, मनीष सिंह, चाहत सिंह आदि ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर कई बार क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं उच्च अधिकारियों को ध्यान आकृष्ट कराया गया लेकिन आज तक स्थिति जस की तस बनी हुई है। मनिहार बन में भगवान भोलेनाथ का क्षेत्र विकसित मंदिर होने के कारण यहां हजारों श्रद्धालुओं का आवागमन रहता है। वही राजभर बस्ती के सैकड़ों लोगों का नित्य प्रति दिन ही आवागमन करना होता है। बस्ती के लोगों ने भी कई बार सड़क निर्माण को लेकर आवाज उठाई लेकिन उनकी आवाज के बावजूद कोई कार्य नहीं कराया गया ग्रामीणों ने बताया कि विगत 20 वर्षों से बदहाली का दंश झेल रहा है।

क्षेत्रीय विधायको ने भी उम्मीदों पर फेरा पानी:-
जमानिया विधानसभा से भाजपा शासनकाल में विधायक रहे सुनीता सिंह का पैतृक गांव होने के कारण लोगों को उम्मीदें जगी कि वह इस सड़क की बदहाली को दूर करेंगी। लेकिन कई बार लोगों के द्वारा आग्रह एवं सड़क बनाने की मांग के बावजूद इसे अनदेखा की। वर्तमान सपा विधायक ओमप्रकाश सिंह को भी क्षेत्रीय ग्रामीणों के द्वारा कई बार सड़क बनाने की मांग की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा। क्षेत्रीय विधायकों के द्वारा ग्रामीणों की उम्मीदों पर पानी फेरने के कारण लोगों में उनके प्रति आक्रोश बना हुआ है।

मनभद्र बाबा मंदिर को जाता है मार्ग:-
मनिहर वन स्थित मनभद्र बाबा मंदिर के मुख्य पुजारी सीताराम उपाध्याय ने बताया कि 20 वर्षों से सड़क का निर्माण नहीं हुआ है। जिससे दर्शन पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं एवं लोगों के साथ किसानों को काफी दुश्वारियां उठानी पड़ती हैं।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: