ताजातरीन

एसडीएम सेवराई राजेश प्रशाद ने बाढ़ से पूर्व तैयारी को लेकर की समीक्षा बैठक

 

सेवराई: स्थानीय तहसील मुख्यालय के सभागार में सोमवार को एसडीएम राजेश प्रशाद ने बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंन कर्मचारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया।
एसडीएम ने बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा तहसील क्षेत्र के ग्राम प्रधानों, लेखपालों और नाविकों के साथ की । उन्होंने कर्मचारियों से संभावित बाढ़ पूर्व तैयारियों की जानकारी लेने के साथ साथ दिशा निर्देश भी दिए। एसडीएम ने कर्मचारियों से कहा कि पिछले साल जिस पंचायत और गांवों में बाढ़ आई थी उसका सत्यापन कर ले ताकि बाढ़ की स्थिति में उन्हें आपदा राहत का वितरण करने में परेशानी नहीं हो। नावों की उपलब्धता, तटबंधों की स्थिति, जलस्तर, वर्षापात की स्थिति, मानव और पशु दवाओं की उपलब्धता, कटाव रोधी कार्य आदि बातों पर चर्चा की गई। इस संबंध में एस डी एम राजेश प्रशाद ने बताया कि बाढ़ की संभावित स्तिथि को देखते हुए प्रधानों नाविकों और लेखपालों की बैठक की गई है। जिसमे सबको अलर्ट मोड़ पर रहने को कहा गया है ताकि किसी भी स्थिति में हम हर परिस्थिति से लड़ सके। तहसील क्षेत्र के रेवतीपुर और कामख्या धाम पर राहत शिविर बनाये जाएंगे। बाढ़ पीड़ितों के लिए नावों की समुचित व्यवस्था रहेगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: