ताजातरीन

उपजिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद की अध्यक्षता में समाधान दिवस का हुआ आयोजन

सेवराई।स्थानीय तहसील सभागार कक्ष में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों से अपनी फरियाद को लेकर आये फरियादियों ने विभिन्न विभागों के लिए 56 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ। जिसमें चार प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्रो को सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भेज दिया गया।
इस समंध में एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद ने बताया कि समाधान दिवस में 56 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमे मौके पर चार प्रार्थना पत्रो का निस्तारण किया गया।शेष प्रार्थना पत्रो को सम्बन्धित अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देश दिया गया कि शिकायती प्रार्थना पत्रो को 15 दिवस के अंदर प्रत्येक दशा में शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण शिकायतकर्ता को सुनकर गुणवत्तापूर्ण किया जाए। यदि किसी शिकायती प्रार्थना पत्र का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण नहीं होता है तो उसके विरुद्ध उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेजने में मेरी बाध्यता होगी। माननीय शासन का निर्देश है कि किसी भी स्थिति में बिना शिकायतकर्ता को सुनें शिकायती प्रार्थना पत्र का निस्तारण न किया जाए। यदि ऐसा करते हुए कोई पाया जाता है तो संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस मौके पर एसपी ग्रामीण आरडी चौरसिया, तहसीलदार अमित शेखर, वीडियो भदौरा अरुण कुमार बर्मा ,खंड शिक्षा अधिकारी सावन कुमार दुबे, प्रभारी निरीक्षक दिलदारनगर शेषनाथ सिंह, नगर पंचायत दिलदारनगर ईओ मनोज पांडे, सीडीपीओ भदौरा एजाज अहमद, सीडीपीओ रेवतीपुर, सेवराई चौकी इंचार्ज अशोक कुमार तिवारी, सहित संबंधित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: