ताजातरीन

एसडीएम सेवराई ने लेखपाल को किया निलंबित, कार्य में लापरवाही और शिथिलता बरतने पर हुई कार्यवाही

 

 

सेवराई।एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद ने तहसील क्षेत्र के बाढ़ चौकी का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान वहां अनुपस्थित मिले हल्का लेखपाल को निलंबित कर दिया।तहसील क्षेत्र के कई गांवों में राहत केंद्र बनाए गए है।यह कार्यवाही एसडीएम ने कार्य में लापरवाही और शिथिलता बरतने पर किया।जिससे तहसील कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

हल्का लेखपाल मनीष कुमार पर आरोप है कि ऑनलाइन खसरा का डेटा पूरा नहीं किया।प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत क्षेत्र रेवतीपुर के डेटा का सत्यापन कर के कार्यालय में जमा नहीं किया और न ही ऑनलाइन फीडिंग कराया गया।वही मृतक लोगो के वारासत का काम भी समय से नही किया गया।जिससे वारासत का प्रकरण डिफाल्टर हो जाता है।

एसडीएम सेवराई ने बताया कि अपने क्षेत्र के स्वामित्व योजना के अंतर्गत प्रपत्र का काम भी नहीं पूरा किया है।साथ ही राजस्व निरीक्षक राकेश राय द्वारा उपरोक्त कार्यों को पूरा करने हेतु जब भी निर्देशित किया जाता है तो संबंधित लेखपाल के द्वारा अनुसूचित जाति के कर्मचारी होने के कारण एस सी एस टी एक्ट लगाने की धमकी दी जाती है।वर्तमान में गंगा नदी का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है।इस के अंतर्गत बाढ़ चौकी पर लेखपाल की तैनाती की गई थी।लेकिन बाढ़ चौकी और अपने हल्के से लगातार अनुपस्थित रहे।जिसके कारण कार्यवाही करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: