ताजातरीन

एसडीएम सेवराई के सख्त तेवर से खनन माफियाओं में मचा हड़कंप, दो ट्रेक्टर व जेसीबी को किया पुलिस के हवाले

 

सेवराई। एसडीएम द्वारा आए दिन हो रही कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है जिससे खनन माफिया चोरी-छिपे भी अवैध खनन कराने में कतरा रहे हैं। सेवराई एसडीएम राजेश प्रसाद के द्वारा बुधवार शाम हो रहे अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर को पकड़ कर सीज कर दिया गया। वहीं खनन अधिकारी को सूचना देते हुए इस मामले में संबंधित दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। एसडीएम के सख्त तेवर के बाद संबंधित लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब हो की सेवराई तहसील क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व बड़े पैमाने पर अवैध मिट्टी खनन का कारोबार खूब फल फूल रहा था। कई बार शिकायत के बावजूद खनन अधिकारी एवं स्थानीय पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई ना होने से क्षुब्द एसडीएम सेवराई ने जिलाधिकारी के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए लगातार कई जगह दबिश दी। इस दौरान करीब दर्जनभर ट्रैक्टर और डंपर सहित एक जेसीबी को भी सीज करते हुए कार्रवाई की गई थी। कुछ दिन तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा फिर बाद इसके चोरी-छिपे खनन माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से मिट्टी खनन का कार्य किया जा रहा था।

जिसकी सूचना पर बुधवार शाम एसडीएम सेवराई ने कार्रवाई करते हुए भदौरा ग्राम पंचायत के कोल्ड स्टोर के पास अवैध रूप से मिट्टी खनन कार्य में लिप्त एक जेसीबी और ट्रैक्टर को पकड़ कर सीज कर दिया। जप्त किए गए वाहनों को पुलिस के हवाले करते हुए खनन अधिकारी से संबंधित दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। चेताया कि अगर किसी भी हाल में सेवराई तहसील क्षेत्र में अवैध खनन पाया जाता है तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। एसडीएम के सख्त तेवर के बाद खनन माफियाओं की हेकड़ी टाइट हो गई है। वही मिट्टी के उपयोग करने वाले लोगों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: