ताजातरीन

एसडीएम डा हर्षिता तिवारी ने बाढ़ चौकियों का किया निरीक्षण,गन्दगी मिलने पर कर्मियों की जमकर ली क्लास

 

 

 

भांवरकोल । उप जिलाधकारी मुहम्मदाबाद डॉक्टर हर्षिता तिवारी ने बुधवार को जयनगर के अलावा कम्पोजिट विद्यालय रानीपुर प्राथमिक विद्यालय एस एम नेशनल इंटर कॉलेज मच्छटी का स्थलीय निरीक्षण किया। उप जिलाधिकारी डॉक्टर तिवारी सर्वप्रथम कम्पोजिट विद्यालय रानीपुर पहुंची ,वहां परिसर को देखने के बाद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बबलू राम तथा प्रधानाध्यापक उमेश राय को साफ सफाई कराने के साथ ही हैंडपंप के पानी की जांच कराने को कहा। इसके बाद उप जिलाधिकारी प्राथमिक विद्यालय मच्छटी पहुंचीं। उप जिलाधिकारी प्राथमिक विद्यालय मच्छटी की स्थिति से काफी असंतुष्ट नजर आई।

विद्यालय परिसर में शौचालयों का निर्माण कार्य पूरा न होने, विद्यालय में लगे इंडिया मार्क 2 हैंडपंप के पानी की जांच न होने, परिसर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र के फर्श पर लगी टाइल्स के उखड़ने तथा हैंड पंप के पास कूड़ा करकट पड़े रहने पर नाराजगी जताते हुए ग्राम पंचायत में तैनात सचिव ज्ञानेंद्र यादव तथा प्रभारी प्रधानाध्यापक संतोष कुमार यादव का जमकर क्लास लीं। इस दौरान विद्यालय में तैनात शिक्षक शमशेर अली अंसारी तथा ग्राम पंचायत में तैनात सचिव ज्ञानेंद्र यादव दुर्व्यवस्था के लिए एक दसरे को जिम्मेदार ठहराने लगे। प्राथमिक विद्यालय मच्छटी पर सुविधाओं का अभाव देखते हुए उप जिलाधिकारी डॉक्टर तिवारी ने साफ सफाई कराने का निर्देश दिया। साथ ही शौचालय आदि ना होने पर नाराजगी जताते हुए एसडीएम ने ग्राम पंचायत में तैनात सचिव ज्ञानेंद्र यादव की जमकर क्लास ली ।मौके पर उपस्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोड़उर के प्रभारी अधीक्षक डॉ विपिन कुमार से बाढ़ चौकियों पर आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: