गाजीपुरज़मानिया विकासखंडताजातरीन

एडीजी-112 की पहल पर चार दिवसीय कार्यक्रम शुरू

कलाकारों की टोली बता रही है यूपी- 112 की योजनाओं के फायदे

जमानिया (आज़ाद शाह): प्रदेश में एडीजी-112 की पहल पर 112 के द्वारा दी जा रही सुबिधाओं को लोगो तक पहुँचाने के चार दिवसीय कार्यक्रम का आगाज जनपद मुख्यालय से शुरू हुआ।

टीम में शामिल कलाकारों की टोली लोगो को बता रही है यूपी-112 की योजनाओं के फायदे। ज्ञात हो कि एडीजी-112 अशोक कुमार सिंह के दिशा निर्देशन मे चार दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम के प्रथम दिन अभियान की शुरुआत गाजीपुर के मिश्र बाज़ार से हुई।

जहां पर नुक्कड़ नाटक, एलईडी वैन व जनसभा कर नागरिकों को जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि केवल झगड़े व मारपीट में ही नही बल्कि किसी भी आपात स्थिति जैसे आग लगने, प्राकृतिक आपदा, मेडिकल इमरजेंसी में भी आप 112 नम्बर डायल कर मदद प्राप्त कर सकते है।

आज के दिन का प्रारंभ मिश्र बाज़ार के बाद सिटी रेलवे स्टेशन, रौजा,जंगीपुर के पास जागरूकता अभियान चलाया गया।जो की 29 अप्रैल तक सतत चलता रहेगा।इसके अलावा गुरुवार को सुहवल, जमानिया,कासिमाबाद, दुल्लापुर में प्रोग्राम संपन्न किया गया।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान दूसरों की मदद के लिए 112 नम्बर पर कॉल करने वाले जागरूक सूचनाकर्ताओं को सम्मानित भी किया गया।

यह जागरूकता कार्यक्रम मोहिनी पाठक अपर पुलिस अधीक्षक यूपी-112 के निर्देशन में चलाया गया। इस दौरान टीम गाजीपुर प्रभारी संजय गुप्ता ,112 के ROIP गाजीपुर के निरीक्षक राम केश वर्मा, HO आशीष कुमार श्रीवास्तव व यूपी-112 मुख्यालय लखनऊ से आयीं टीम मौजूद रही।गाजीपुर के 112 से HRMS प्रभारी उत्तेजन यादव,SI परमहंस यादव,const हनुमान तिवारी, महिला const ललिता यादव, PRV 3154 से सुशील राय तथा ड्राइवर धीरेंद्र कुमार का प्रशंसनीय कार्य वा सहयोग रहा।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: