ताजातरीन

दिलदारनगर:19 मई तक सार्वजनिक रास्ते पर नालियों से हटा लें अवैध अतिक्रमण, 20 मई से संबंधित दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई-उपजिलाधिकारी सेवराई

 

 

सेवराई।जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर पंचायत दिलदारनगर के सभागार में शनिवार को व्यापारियों सभ्रांत नागरिको एवं अधिकारी द्वय की एक बैठक सेवराई उप जिला अधिकारी राजेश प्रसाद चौरसिया की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी राजेश प्रसाद ने कहाकि सार्वजनिक रास्ते पर अवैध अतिक्रमण जिन्होंने किया है वह 19 मई दिन बृहस्पतिवार तक नालियों के ऊपर से अतिक्रमण हटा लें अन्यथा 20 मई दिन शुक्रवार से नगर पंचायत एवं प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटाया जाएगा। जिसमें बलपूर्वक अवैध अतिक्रमण हटाया जाएगा। जो अतिक्रमण नही हटायेगा उन अतिक्रमणकारियों से जुर्माना भी वसूला जाएगा।

यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी निर्माण नाली के ऊपर ना रहे नालियों की साफ-सफाई जिसके कारण चोट लग जाती है तथा बरसात के समय में जल जमाव हो जाता है। उसके निराकरण हेतु आज से ही नगर पंचायत द्वारा जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत माइक से प्रचार प्रसार कराने की कार्रवाई शुरू की गई है यदि 19 मई तक व्यापारियों द्वारा अवैध कब्जा स्वत: नहीं हटाया जाता है तो अगले दिन शुक्रवार 20 मई से अवैध कब्जा पुलिस बल के सहयोग से हटाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के सेवराई तहसील प्रभारी दिनेश अकेला ने उप जिला अधिकारी का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि नगर पंचायत की तरफ से नगर में सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं किए जाने के कारण नगर के रामलीला मैदान, शिव मंदिर के पास एवं सरैला रोड पर हमेशा गंदे पानी का जलजमाव लगा रहता है। जिससे आम जनता के साथ साथ व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन राहगीर गिरकर चोटिल भी होते रहते हैं। समस्या को लेकर क्षेत्रवासियों में आक्रोश व्याप्त है।

बैठक में थानाध्यक्ष दिलदारनगर कमलेश पाल, अधिशासी अधिकारी मनोज पांडेय, नगर पंचायत अध्यक्ष अविनाश जयसवाल, पूर्व चेयरमैन दिनेश प्रधान, पूर्व चेयरमैन रामाशंकर फौजी, सभासद शमशाद, राजस्व निरीक्षक राकेश राय, मोहम्मद शमीम खान, सेराज खान, जसवंत सिंह, रामाशंकर जायसवाल, सदानंद गुप्ता, शाहनियार इत्यादि लोग शामिल थे।

इस बाबत उप जिला अधिकारी राजेश प्रसाद ने बताया कि नगर पंचायत दिलदारनगर में अतिक्रमणकारियों को 19 मई तक स्वतः अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम दिया गया है। अन्यथा की दशा में 20 मई से संबंधित दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: