Qries
ताजातरीन

दिलदारनगर आर पी एफ ने चेकिंग के दौरान अवैध शराब के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

सेवराई। पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के दिलदारनगर रेलवे स्टेशन से अमृतसर मेल ट्रेन से 22.32 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर धराए। बिहार प्रांत में शराबबंदी के बाद अवैध रूप से तस्करों द्वारा बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की जा रही है। आरपीएफ ने प्लेटफार्म एरिया पर चेकिंग अभियान चलाते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

आरपीएफ टीम ने डाउन 13006 हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल ट्रेन के जनरल कोच से 16 हजार 920 रुपये की 22.32 लीटर अंग्रेजी शराब तस्करी का भंडाफोड़ किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिसिया पूछताछ में अपना नाम बिहार खगौल थाना के नैनचक निवासी जितेंद्र कुमार व राहुल कुमार बताया। पूछताछ के बाद कार्रवाई के लिए जीआरपी को सौंप दिया। आरपीएफ व जीआरपी की लगातार कार्रवाई के बाद भी शराब तस्कर ट्रेनों के माध्यम से बिहार शराब ले जा रहे हैं।

पुलिस की कार्रवाई से तस्करों को तनिक भी डर नहीं है। वह बेखौफ होकर बड़े पैमाने पर शराब ले जा रहे हैं। आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक बाल गंगाधर ने बताया की उप निरीक्षक नवीन बलकर्मियों संग दिलदारनगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर आपराधिक गतिविधि की निगरानी गश्त कर रहे थे। इसी समय गाड़ी संख्या 13006 डाउन अमृतसर–हावड़ा मेल खड़ी होने पर पुलिस टीम जनरल कोच चेक करने लगी तो दो व्यक्तियों पर शक होने पर उनके पिट्ठू बैग को चेक किया तो शराब मिला।

दोनों को ट्रेन से नीचे उतारकर आरपीएफ पोस्ट लाया गया और तलाशी के दौरान जितेंद्र के पास से छह अदद रायल स्टैज व्हिस्की 750 एमएल व छह मैजिक मूवमेंट 750 एमएल व राहुल के पास से 32 अदद 8 पीएम ट्रैटा फ्रूटी अंग्रेजी शराब 180 एमएल व 42 अदद ग्रीन लेवल 180 एमएल। पकड़े गए शराब की अनुमानित कीमत 16 हजार 920 रुपये तथा कुल शराब 22.320 लीटर बरामद हुआ। आरोपियों के विरुद्ध संबंधित घाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई के लिए जीआरपी को सौंपा गया।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: