Qries
ताजातरीन

देवल व लहना में लगा जन चौपाल, विकास कार्यों का किया निरीक्षण


सेवराई । विकास खंड भदौरा के ग्राम सभा देवल व लहना में शुक्रवार को विकास खंड अधिकारी (बीडीओ) ने जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना गया और समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया जाए। तत्पश्चात बीडीओ ने गांव में भ्रमण कर विकास कार्यों का निरीक्षण किया।
विकास खंड अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने गांव देवल व लहना के पंचायत घर में चौपाल लगाकर जनसमस्याएं सुनीं। बीडीओ ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उसके निस्तारण कराने का भरोसा दिया। इस दौरान आवास, पेंशन, जलनिकासी, शौचालय आदि का मुद्दा छाया रहा। इस दौरान बारी-बारी से ग्रामीणों की समस्या को सुना गया। लहना गांव के भुनेश्वर सिंह ने जल निकासी व चकरोड़ पर अतिक्रमण का मुद्दा उठाया। शेषनाथ चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का पैसा उनके खाते में नहीं आ रहा है। तो कई ग्रामीणों ने गली में अतिक्रमण कर रास्ते में पानी गिराने की शिकायत की। इस मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर भेदभाव सहित विभिन्न प्रकार के गंभीर आरोप लगाया।
इसके बाद वह ग्राम सभा देवल में पहुंचे। यहां पर दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने जल निकासी की व्यवस्था कराने की मांग की। सिद्धनाथ सिंह कुशवाहा ने लघुडाल नहर में बांस बल्ली आदि अन्य सामग्री डालकर पानी रोकने का आरोप लगाते हुए पानी खुलवाने की मांग किया। तो सत्यनारायण ने पीएम किसान निधि का पैसा उनके खाते में नहीं आ रहा है बताया। इस दौरान दोनों गांवो में सम्पर्क मार्ग, आवास, नाली, सीसी रोड, शुद्ध पेयजल, आवास, खड़ंजा, पेंशन आदि का मुद्दा उठाया। इस मौके पर ग्राम प्रधान नरेंद्र प्रताप सिंह,  तारकेश्वर यादव ,ग्राम पंचायत सचिव ईश्वर राय, एडीओ पंचायत शिवशकल यादव, एडीओएजी प्रभाकर पाण्डेय आदि मौजूद थे।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: