ताजातरीन

दर्द बढ़ा और रास्ते में एंबुलेंस के अंदर में हुआ सुरक्षित प्रसव

ग़ाज़ीपुर। 108 एंबुलेंस जो आम जन को निशुल्क रूप से उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा उपलब्ध कराई गई है। जो मरीज को उसके बताए गए लोकेशन से लेकर पास के स्वास्थ्य केंद्र तक ले जाती है। कुछ इसी तरह का फोन रविवार को आशा कार्यकर्ता तारा देवी के द्वारा 108 पर कॉल किया गया । उसके पश्चात उनके बताए गए लोकेशन ग्राम डहरा कला सैदपुर तहसील के लिए 108 एंबुलेंस पहुंची। गर्भवती पूनम को लेकर जैसे ही स्वास्थ्य केंद्र के लिए चली दर्द बढ़ने के कारण सड़क के किनारे ही एंबुलेंस में तैनात ईएमटी के द्वारा सुरक्षित प्रसव कराया गया।

108 एंबुलेंस के ब्लॉक प्रभारी मोहम्मद फरीद ने बताया कि लगातार 102 और 108 एंबुलेंस के लिए लोगों के द्वारा कॉल किया जाता है।। और उन्हें क्विक रिस्पांस देने की कार्रवाई भी की जाती है। इसी कड़ी में 17 अप्रैल रविवार को डहरा कला गांव से आशा कार्यकर्ता तारा देवी के द्वारा कॉल किया गया। बताया गया कि गर्भवती जिसका प्रसव होना है । आशा के द्वारा बताए गए लोकेशन पर ईएमटी अमरेंद्र कुमार गौतम और पायलट राकेश यादव के द्वारा तत्काल बताए गए लोकेशन पर पहुंचा और गर्भवती को लेकर जैसे ही चला लेकिन दर्द बढ़ जाने के कारण उसे सड़क किनारे आशा के सहयोग से प्रसव कराई। प्रसव के पश्चात जच्चा और बच्चा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर में भर्ती कराया गया। जहां पर डॉक्टरों के द्वारा बच्चों को स्वस्थ बताया गया। जिसके बाद परिजनों ने पायलट व ईएमटी का धन्यवाद दिया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: