ताजातरीन

डीडीओ ने भदौरा विकास खंड का किया औचक निरीक्षण,मनरेगा से कराए गए कार्यों की सोशल ऑडिट की गई

सेवराई। तहसील मुख्यालय के भदौरा विकास खंड कार्यालय पर डीडीओ राजेश यादव के द्वारा औचक निरीक्षण करते हुए मनरेगा से कराए गए कार्यों की सोशल ऑडिट की गई।

इस दौरान संबंधित कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। कई ग्राम पंचायत अंतर्गत मनरेगा से कराए गए विकास कार्यों में अनियमितता पाए जाने पर उन्होंने संबंधित कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए 1 सप्ताह के अंदर कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया चेताया कि अगर 1 सप्ताह के अंदर कार्यों को पूरा नहीं किया गया तो संबंधित के खिलाफ आवश्यक विभागीय कार्यवाही की जाएगी। खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि जिला विकास अधिकारी राजेश यादव के द्वारा भदौरा विकास खंड कार्यालय पर मंगलवार दोपहर विभिन्न ग्राम पंचायत अंतर्गत विकासखंड में कराए गए मनरेगा से कार्यों का सोशल ऑडिट किया गया एवं अग्रिम विकास कार्यों के सही क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक ली गई। जिसमें शासन की मंशा अनुसार विकास कार्यों को कराकर तुरंत उसकी डाटा और कार्यों की प्रमाणित फोटो पोर्टल पर अपलोड करना है एवं साथ ही कार्य के जगह का कार्य के नाम व अन्य विवरण सहित साइन बोर्ड लगाना अनिवार्य है।

इस दौरान सचिव कमल कांत सिंह, अजय प्रकाश गुप्ता, पवन कुमार सिंह, संगीता कुशवाहा, संजना सिंह आदि अधिकारी एवं कर्मचारी गण मौजूद रहे। ब्लॉक कार्यालय से डीडीओ के जनपद मुख्यालय प्रस्थान करने के बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: