Qries
ताजातरीन

डालिम्स सनबीम स्कूल रकसहां दिलदारनगर में विज्ञान प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

 

 

 

 

 

…..प्रदर्शनी में बच्चों ने हैंडमेड गन बनाकर किसानों के हित में पेश की नजीर…

…..कक्षा 3 से लेकर 12 तक के बच्चों ने एक से बढ़कर एक कलाकृति बनाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया….

सेवराई। विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने हैंडमेड गन बनाकर किसानों के हित में पेश की नजीर। विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने एक से बढ़कर एक मॉडल बनाकर अपनी प्रतिभा का मनवाया लोहा। सेवराई तहसील क्षेत्र के डालिम्स सनबीम स्कूल दिलदारनगर में शनिवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 3 से लेकर 12 तक के बच्चों ने एक से बढ़कर एक कलाकृति बनाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

 

क्रिसमस से पूर्व में हुए इस कार्यक्रम में छोटे बच्चों ने सांता क्लॉज के परिधान में सभी आगंतुकों का टॉफी और गुलाब देकर स्वागत किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डालिम्स डीन श्रीमती रश्मि मोहन एवं एसोसिएटेड श्रीमती रितु वाधवा ने एक-एक करके बच्चों द्वारा लगाए गए प्रदर्शनी का अवलोकन किया एवं उनके बारे में उनसे विस्तृत जानकारी ली। बच्चों ने वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम, हैंड मेड गन, ब्लड टेस्ट, स्कूल मॉडल, इंजेक्शन सिरिंज से जेसीबी, स्नो फॉल, विलेज डेवलेपमेंट, रोड राइडर सिस्टम, वायरलेस इलेक्ट्रिक सिटी ट्रान्सफर आदि एक से बढ़कर एक मॉडल बनाए गए।

 

निर्णायक मंडल के द्वारा ब्लाइंड डिटेक्टर स्टिक को स्कूल विजेता घोषित किया गया वहीं सीवेज ट्रीटमेंट प्लान, वायरलेस इलेक्ट्रिक ट्रांसफर, रेन वाटर हार्वेस्टिंग को प्रथम विजेता घोषित किया गया। मुख्य अतिथि के द्वारा सभी विजेता टीम को शील्ड व मेडल देकर सम्मानित पुरस्कृत किया गया। स्कूल कैंपस के ग्राउंड के बीचो बीच लगा डायनासोर मॉडल बच्चों और लोगों के बीच काफी आकर्षण का केंद्र रहा।

 

इस मौके पर मुहम्मद रियासुउद्दीन खान, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मुहम्मद शकील खान, विद्यालय के प्रबंधक मुहम्मद साकिब खान, उप प्रबंधक मुहम्मद औरंगजेब खान, राजेश कुमार सिंह, देवेश कुमार सिंह राजेश यादव, मोहम्मद दिलशाद अहमद, वीरेंद्र पांडेय आदि के साथ शिक्षक एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्रवण कुमार पांडेय ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: