Qries
ताजातरीन

दहेज की लोभ मे नवविवाहिता को मार पिट कर मौत के घाट उतारा,पुलिस कार्यवाही मे जुटी

सेवराई । थाना क्षेत्र के देवल गांव में दहेज लोभीयों के द्वारा एक नवविवाहिता को मारपीट कर मौत के घाट उतारने का मामला प्रकाश में आया है। मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए सास, ससुर और पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं मामले के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए आवश्यक विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

बिहार प्रांत के कैमूर जनपद कुदरा थाना अंतर्गत फुली गांव निवासी राम ध्यान प्रजापति ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री ज्योति कुमारी 24 वर्ष की शादी बीते जून माह 2021 में गहमर थाना क्षेत्र के देवल गांव निवासी सुभाष प्रजापति के पुत्र सूरज कुमार 27 वर्ष के साथ धूमधाम से की थी। आरोप लगाया कि बीते शुक्रवार की शाम करीब 4:00 बजे ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा मामा के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुआ कि ज्योति की तबीयत खराब हो गई है। वही करीब 10 मिनट बाद दोबारा सूचना प्राप्त हुई थी ज्योति की मौत हो गई है।

हम सब परिवार के लोग जब देवल पहुंचे तो ससुराली जनों के द्वारा मृतका को बेड पर लिटाया गया था। जबकि उसके गले और शरीर के कई हिस्सों में चोट से गंभीर निशान मिले हैं। मृतक के भाई दीपक कुमार ने बताया कि ससुरालीजनों के द्वारा कई बार ज्योति को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। जिसके लिए मेरी बहन मुझे अक्सर फोन किया करती थी। दहेज में समान कम देने अथवा सामान खराब देने की शिकायत करते हुए उसे आए दिन मारा पीटा जाता था।

वही सूचना पाकर शनिवार की सुबह मौके पर पहुंचे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्य कार्रवाई में जुट गई है। कोतवाल पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतका के पिता के तहरीर के आधार पर सास किरण देवी, ससुर सुभाष प्रजापति, पति सूरज प्रजापति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व हत्या का मुकदमा दर्जकर कार्रवाई में जुट गई है।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: