Qries
ताजातरीन

बिजली के जर्जर तार और पोल दे रहे दुर्घटना को दावत

सेवराई। जर्जर तार एक तरफ जहां दुर्घटना को दावत दे रहे हैं तो दूसरी तरफ सम्बंधित जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा बेतुके बयान बाजी से लोगो मे आक्रोश बना हुआ है। सेवराई तहसील क्षेत्र के नवली गांव में करीब दो दशकों पूर्व बिजली विभाग के द्वारा विद्युत आपूर्ति के लिए लगाए गए तार और पोल अति जर्जर अवस्था में हो गए हैं आए दिन तार टूटने की वजह से लोगों को बिजली कटौती का भी सामना करना पड़ता है बावजूद इसके कई बार शिकायत के बाद भी अधिकारी उदासीन बने हुए हैं वही जेई द्वारा जर्जर तार और पोल बदलने के लिए अभी 2 से 3 महीने का समय और मांगा जा रहा है।

नवली गांव में जर्जर तारों की समस्या के चलते आए दिन लोग परेशान हैं बिजली कटौती व आने जाने वाले राहगीरों को खतरा का आशंका का बना रहता है। ग्राम प्रधान जमशेद राइनी, अली अहमद, जियाउल हक, एहसानुल हक, नफीस अंसारी आदि ग्रामीणों ने बताया कि कई बार संबंधित जेई व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से समस्या के बाबत शिकायत की गई लेकिन अभी तक जर्जर तार बदला नहीं गया है। ग्राम प्रधान ने बताया कि आए दिन तार टूट कर गिरते रहता है। जैसे आबादी बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण यहां जान माल का खतरा भी लगाता है।

इस बाबत जब अवर अभियंता विद्युत वितरण खंड जमानिया क्षेत्र रेवतीपुर हर्षित कुमार राय से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि अगर  कोई दुर्घटना हो जाए तो इसमें क्या किया जा सकता है। विभागीय अधिकारियों को जर्जर तार बदलने की मांग की गई है तार आने के बाद इसे बदलावा  दिया जाएगा ।जब उनसे यह पूछा गया कि यह काम कब तक हो जाएगा तो उन्होंने बताया कि अक्टूबर से नवंबर के बीच में काम होने की संभावना है। जेई  द्वारा दिए गए इस बयानबाजी से क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने उच्च अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए तत्काल जर्जर तार बदलने की मांग की है अन्यथा की दशा में प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: