Qries
ताजातरीन

बिजली आपूर्ति ठप रखते हुए बिजली निविदा कर्मियों ने किया प्रदर्शन, क्षेत्र में बिजली कटौती से मचा हाहाकार

सेवराई।अपने विभिन्न सूत्री मांगों के तहत बिजली निविदा कर्मियों ने बिजली आपूर्ति ठप रखते हुए किया प्रदर्शन। क्षेत्र में बिजली कटौती से मचा हाहाकार। संविदा कर्मियों के मासिक भुगतान न करने के संबंध में आक्रोशित कर्मियों ने बुधवार को कार्य बहिष्कार करते हुए अपनी विभिन्न सूत्रीय मांगों के तहत जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों के प्रदर्शन पर चले जाने के कारण संबंधित क्षेत्र की बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप रही।

 

गौरतलब हो कि सेवराई तहसील क्षेत्र के विभिन्न उपकेंद्र पर तैनात निवेदक कर्मियों का 3 माह से भुगतान नहीं किया जा रहा है और ईपीएफ भी जमा नहीं किया गया है। जिससे सभी अवर अभियंता द्वारा निविदा कर्मियों के कार्य बहिष्कार की सूचना उच्च अधिकारियों को प्रेषित करते हुए भुगतान कराने का आग्रह किया गया था। लेकिन बावजूद इसके मानदेय के भुगतान ना होने पर आक्रोशित निविदा कर्मियों ने बुधवार कोबिजली आपूर्ति ठप कर कार्य बहिष्कार करते हुए धरने पर बैठ गए।

 

संगठन के जिला इकाई के द्वारा अपनी मांग पत्र संबंधित उच्च अधिकारियों को सौंपा गया। निविदा कर्मियों के धरने पर चले जाने के कारण क्षेत्र के करीब सैकड़ों गांव में डेढ़ लाख से भी अधिक घरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। निविदा कर्मियों के मांग पत्र को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन ने आनन फानन में एक माह का भुगतान करने के साथ ही उन्हें अगले माह अन्य 2 महीने की भुगतान कराने का आश्वासन दिया। जिसके उपरांत निविदा कर्मियों का धरना प्रदर्शन समाप्त कराया गया।

 

सेवराई विद्युत उपकेंद्र पर धरना प्रदर्शन कर रहे है निविदा कर्मियों ने बताया कि 3 महीने से हमे मानदेय नहीं मिला है। जिसके कारण परिवार के भरण-पोषण के साथ ही मूलभूत जरूरी चीजों की पूर्ति के लिए भी हमें समस्याएं उठानी पड़ रही है। शेष 2 माह का भुगतान जल्द से जल्द कराने की मांग की। चेताया कि अगर भुगतान करने में इलाहाबादी की जाती है तो सभी निवेदक कर्मियों के द्वारा वृहद रूप से आंदोलन करने को बाध्य होंगे। अधिशासी अभियंता जमानिया हेमंत कुमार सिंह ने बताया कि निविदाकर्मियों की मांग पत्र को उच्च अधिकारियों को प्रेषित किया जा चुका है।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: