ताजातरीन

बीएसए हेमंत राव के नेतृत्व में शिक्षा विभाग की टीम जखनियां ब्लॉक के बिजहरा गांव पहुंची,अभिभावकों को बच्चों को विद्यालय भेजने के लिए किया प्रेरित

 

एकरामूलहक की रिपोर्ट
जखनिया। सर्व शिक्षा अभियान के दौरान बेहद दिलचस्प नजारा सामने आया है।जिसमे बच्चों को स्कूल लाने के लिए बीएसए खुद सहयोगियों के साथ बच्चों को नहलाते नजर आ रहे हैं।सर्व शिक्षा अभियान के तहत गाजीपुर में स्कूल चलो अभियान की सरकारी कवायद जारी है।बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर और कर्मचारी बच्चों को स्कूल तक लाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं।स्कूल चलो अभियान के तहत बेसिक शिक्षा विभाग की एक टीम बीएसए हेमंत राव के नेतृत्व में जिले के जखनियां ब्लॉक के बिजहरा गांव पहुंची।बीएसए समेत टीम के सदस्यों ने मीटिंग कर गांव के बच्चों के अभिभावकों को बच्चों को विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित किया।इस दौरान ग़ाज़ीपुर के बीएसए हेमंत राव ने देखा कि स्वच्छता के प्रति जागरूकता के अभाव में भीषण गर्मी में भी कई बच्चों ने कई दिन से नहाया नही था।ऐसे में उन्होंने सहयोगियों की मदद से बच्चों को बकायदा अच्छी तरह नहलाया धुलाया।इस दौरान उन्होंने बच्चों और ग्रामीणों को शिक्षा के साथ साथ स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: