ताजातरीन

बीएमएम कौशल कुमार ने विद्युत सखियों को निशुल्क प्रिंटर मशीन का किया वितरण

 

 

सेवराई। तहसील क्षेत्र के भदौरा विकासखंड में समूह की महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार द्वारा कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसी क्रम में विद्युत सखियों को निशुल्क प्रिंटर मशीन का वितरण किया गया।

सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में ग्रामीण महिलाओं के उत्थान स्वरोजगार एवं गृह उद्योग को बढ़ावा देने के लिए समूह का गठन किया गया है जिस के क्रम में भदौरा विकासखंड अंतर्गत प्रत्येक ग्राम पंचायतों में समूह बनाया गया है। समूह की महिलाओं को शौचालय निगरानी विद्युत सखी एवं बीसी सखी के माध्यम से कई विकास कार्य वह विकास कार्यों के क्रियान्वयन का जिम्मा सौंपा गया है। गुरुवार को हुए एक समारोह के दौरान खंड मिशन प्रबंधक कौशल कुमार एवं सुनीता देवी के नेतृत्व में समूह की 18 महिलाओं को निशुल्क विद्युत प्रिंटर मशीन का वितरण किया गया।

खंड मिशन प्रबंधक कौशल कुमार ने बताया कि ग्रामीण अंचलों में महिलाओं के भरण पोषण एवं उत्थान को दृष्टिगत रखते हुए स्वरोजगार एवं कार्यों के क्रियान्वयन का जिम्मा सौंपा गया है। विभिन्न ग्राम पंचायतों अंतर्गत समूह की अट्ठारह चयनित विद्युत सखियों को निशुल्क प्रिंटर मशीन का वितरण किया गया। जिस के उपयोग से वह क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बिजली बिल भुगतान के पश्चात उन्हें बिल प्रिंट कर कर दे सकेंगे।

विद्युत सखी के द्वारा क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को समय पर बिल भुगतान करने का कार्य दिया गया है जिससे बिजली उपभोक्ता बिना कोई परेशानी के निर्बाध रूप से अपने बिल का भुगतान कर सके। इस दौरान विद्युत सखी नीलम देवी, रीना देवी, मिंता देवी, ममता देवी, संजू देवी, पूनम देवी, तारा देवी, वर्षा सिंह, तान्या देवी, सुषमा, पवन, लक्ष्मीना, साधना, रीना आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: