Qries
ताजातरीन

भुगतान न होने से खुन्नस खाये प्रधान ने ब्लाक कार्यालय में जड़ा ताला, एसडीएम सेवराई ने सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

सेवराई। ग्राम पंचायत में कराए गए विकास कार्यों का भुगतान ना होने पर आक्रोशित ग्राम प्रधान ने कर्मचारियों को बाहर निकाल कर ब्लॉक कार्यालय में जड़ा ताला। घंटों कर्मचारी बाहर इंतजार करते रहे। मामले की सूचना कर्मचारियों ने अपने आला अधिकारियों को दी। जिस पर ब्लॉक कार्यालय पहुंचे नवागत खंड विकास अधिकारी एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया ने ग्राम प्रधान के विरुद्ध सख्ती पूर्वक कार्रवाई करते हुए ताला खुलवाया गया। करीब डेढ़ घंटे बाद कार्यालय में कर्मचारियों का प्रवेश हो सका। एसडीएम सेवराई ने सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया

भदौरा विकास खंड कार्यालय में शुक्रवार की दोपहर करीब 1:00 बजे मनरेगा से कराए गए कार्यों के भुगतान व अपनी विभिन्न मांगों के तहत आक्रोशित ग्राम प्रधान भदौरा प्रदीप राजभर द्वारा ब्लॉक कार्यालय पहुंचे जहां बीडियो व अन्य कर्मचारी अधिकारियों को ना पाते हुए वह और भी आक्रोशित हो गए। आरोप है कि उन्होंने ब्लॉक में मौजूद कर्मचारियों को ब्लॉक कार्यालय से बाहर निकालते हुए मुख्य गेट में ताला जड़ दिया। ताला लगने के बाद सभी कर्मचारी बाहर पेड़ की छांव में खड़े हो गए। इस बीच अपने विभिन्न कार्यों से आए फरियादियों को भी काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ी।

ग्राम प्रधान ने बताया कि मनरेगा के तहत गांव के विकास कार्य में लाखों रुपए का धन खर्च किया गया है जिसका भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। संबंधित खंड विकास अधिकारी एवं सचिव सहित अन्य अधिकारियों को मामले से अवगत कराने के बावजूद अधिकारी कर्मचारी उदासीन बने हुए हैं जबकि बकाए के तगादा के लिए दुकानदारों द्वारा हम पर दबाव बनाया जा रहा है। जिसके लिए कार्यालय में तालाबंदी कर अपनी जायज मांग रखी गई है।

कार्यालय में ताला जड़ने के बाद कर्मचारियों ने इसकी सूचना उच्च अधिकारीयों एवं एसडीएम सेवराई को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नवागत खंड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान को समझाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। एसडीएम सेवराई द्वारा सूचना मिलने पर विकास खंड कार्यालय पहुंच कर उन्होंने मौजूद पुलिसकर्मियों से बलपूर्वक ताला खोलने एवं संबंधित दोषी ग्राम प्रधान प्रदीप राजभर पर आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: