ताजातरीन

भारत बंद का द्वंद,खुला रहा बाजार, पर गायब रहे खरीदार, -स्टेशन पर भी छाया रहा सियापा,

–स्टेशन पर भी छाया रहा सियापा,

सेवराई/दिलदारनगर(गाजीपुर)अग्निपथ सेवा योजना को लेकर युवा संगठनों और विपक्ष के आह्वान पर सोमवार को भारत बंद का मिला जुला असर नगर में देखने को मिला।दुकानें तो खुली थीं मगर ग्राहकों के इंतजार में दुकानदार कहीं लूडो खेलकर तो कहीं ताश के पत्तों को फेंट कर समय काटते हुए नजर आए।
कमोबेस यही नजारा सेवराई तहसील के सतारामगंजबाजार में देखने को पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं होने से तीन दिन से भदौरा स्टेशन पर सन्नाटा पसरा हुआ है।लोग सड़क मार्ग से यात्रा करने को मजबूर दिखे वहीं प्राइवेट वाहन चालक भाड़े के रूप में मोटी कमाई कर खुश नजर आए।

स्टेशन और बाज़ारों में पसरे सन्नाटे को तोड़ती रही पुलिस के सायरन की आवाज और बूटों की खटखट—-
भारत बंद को लेकर दिलदारनगर रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी चौकी पुलिस स्टेशन परिसर और प्लेटफॉर्म पर काफी चौकन्ना रही।आरपीएफ निरीक्षक बालगंगाधर और जीआरपी चौकी प्रभारी शिवसागर के नेतृत्व में जीआरपी और रेल सुरक्षा बल कर्मी अपने क्षेत्राधिकार के स्टेशनों की लगातार मोनिटरिंग करते रहे।
भारत बंद के आह्वान का आलम यह रहा कि दानापुर मंडल कंट्रोल रूम द्वारा दिन में अपरूट से ट्रेनों के परिचालन से परहेज किया गया।किंतु डाउन रूट पर ट्रेनों का परिचालन जारी रखा गया।इस बाबत पूछे जाने पर दिलदारनगर प्रखंड के रेल यातायात निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि डिवीज़न द्वारा यह कदम यात्री सुरक्षा और संरक्षा को लेकर उठाया गया है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: