ताजातरीन

भदौरा दिलदारनगर मार्ग पर बड़ी-बड़ी गिट्टियां बिखरे होने के कारण आए दिन वाहन चालक गिरकर हो रहे चोटिल

सेवराई। उसिया गांव से भदौरा यूनियन बैंक तक निर्माण कार्य पूरा ना होने से आवागमन काफी दूभर हो गया है। भदौरा दिलदारनगर मार्ग पर बड़ी-बड़ी गिट्टियां बिखरे होने के कारण आए दिन वाहन चालक और राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

सेवराई तहसील मुख्यालय को दिलदारनगर के भक्सी से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत करीब 12 किलोमीटर तक मुख्य नहर पर सड़क का चौड़ीकरण कराते हुए नव निर्माण कार्य कार्यदाई संस्था के द्वारा कराया जा रहा है। करीब 5 महीने से चल रहे इस काम के बावजूद उसिया गांव से लेकर भदौरा यूनियन बैंक तक निर्माण कार्य रोक दिया गया है। सड़कों पर पुरानी पिच को उखाड़कर बड़े-बड़े गिट्टीयां बिखरी हुई है। कई बार स्थानीय लोगों व राहगीरों द्वारा संबंधित उच्चाधिकारीयो व जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया लेकिन कच्छप गति से हो रहे इस कार्य के कारण लोगों की परेशानियां दूर नहीं हुई।

स्थानीय निवासी शिव जी जयसवाल, डॉ ओमकार नाथ सिंह, हिमांशु गुप्ता, त्रिवेणी गुप्ता, नंदलाल शर्मा, कृष्ण कुमार अग्रहरी उर्फ गुड्डू, सोनू साई, अनिल गुप्ता आदि ने बताया कि सड़क पर चुनाव से कई महीना पूर्व ही आनन-फानन में काम लगा दिया गया। लेकिन कार्यदाई संस्था के द्वारा कछुए की गति से हो रहे काम के कारण लोगों को आवागमन करने में परेशानियां हो रही है। आए दिन छोटे वाहन चालक और राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। छोटे चार पहिया वाहनो के गिट्टियों में फंसने से लोग परेशान हो रहे हैं।

मुख्य नहर मार्ग पर बड़े वाहनों का दबाव कम होने के कारण बहुत संख्या में लोग सुबह टहलते हैं। दिलदारनगर, उसिया, रक्सहा, महना, फरीदपुर, भदौरा गांव को जोड़ने वाली यह सड़क बीते 5 महीना से दुर्दशा की शिकार हुई है। ओसिया गांव से लगाया भदौरा यूनियन बैंक तक सड़क का निर्माण कर अधूरा छोड़ दिए जाने के कारण सड़क पर बिखरी गिट्टीयों से दुर्घटना का शिकार हुए लोगों के मन में अनायास ही सवाल उठता है कि “आखिर कब दूर होगी यह समस्या”। लोगों ने उच्चाधिकारियों से सड़क निर्माण में तेजी लाने के साथ जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराने की अपील की है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: