ताजातरीन

भदौरा सी एच सी पर मॉकड्रिल कर ए सीएमओ ने जाना हाल

सेवराई। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद चौथी लहर की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला अस्पताल के साथ साथ सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर इस चुनौती से निपटने के लिए मॉकड्रिल के माध्यम से व्यवस्थाओं को जांचा परखा जा रहा है। इसी क्रम में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ डी पी सिन्हा ने शनिवार को भदौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को चेक किया।
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डी पी सिन्हा ने बताया कि देश में कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों को देखने के बाद कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत जिला अस्पताल सहित जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में मॉकड्रिल कर पूर्व अभ्यास किया गया। इसके तहत स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा कोविड मरीजों को अस्पताल लाने से लेकर उन्हें अस्पताल में दाखिल कराने तक की प्रक्रिया को परखा गया। कहा की कोरोना संक्रमण की पहली, दूसरी और तीसरी लहर में जिले में बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आये थे, जिससे लोगों की मौत भी हुई थी । उन्होंने कहा कि देश में अधिकांश मौत स्वास्थ्य सेवा, आक्सीजन, बेड, दवाइयां व इंजेक्शन की कमी की वजह से हुई थी। लेकिन, कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए शासन ने स्वास्थ्य विभाग को सभी तैयारियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। चिकित्सालयों में आक्सीजन व्यवस्था, उपलब्ध बेड, वार्ड, दवाएं, एंबुलेंस, चिकित्सकों की उपलब्धता, इलाज की तैयारियां, मरीज के भर्ती कराने की व्यवस्थाओं के साथ मरीज को अस्पताल लाने से इलाज मिलने तक लगने वाले समय तक की रिहर्सल किया गया। उक्त अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ धनंजय आनंद,डॉ रविरंजन, डॉ अनिवेश कुमार, कम्प्यूटर ऑपरेटर अमित कुमार सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: