ताजातरीन

बसपा के कद्दावर नेता रहें स्वo बीरेंद्र राय की प्रथम पुण्यतिथि पर क्षेत्र वासियों ने अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि

भांवरकोल । पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वo कल्पनाथ राय के भांजे एवं दिवंगत बसपा नेता बीरेन्द़ राय की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धांजलि देने में दलिय सीमाएं टुटी। सोमवार की शाम आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाजपा के बरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शंकर राय, बसपा के प्रदेश प्रभारी पूर्व एमएलसी विजय प्रताप, कोआर्डिनेटर इंदल राम,अमरजीत गौतम, श्यामदेव भारती सहित समाजवादी पार्टी के कई नेताओं ने स्वo बीरेंद्र राय के चित्र पर पुष्पांजलि कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।इस दौरान आयोजित श्रद्धांजलि सभा में वक्ताओं ने उनके ब्यक्तित्व एवं कृतित्व की बिस्तार से चर्चा की।इस मौके पर भाजपा के बलिष्ठ नेता विजयशंकर राय ने कहा कि दुनिया में बहुत लोग पैदा होकर मर जाते हैं जिनको कोई याद नहीं करता। लेकिन स्वo बीरेंद्र राय ने आजीवन गरीबों, दलितों, पिछड़ों,मजलुमों की समस्याओं को लेकर आजीवन संघर्ष किया। इस इलाके में अपनी अलग पहचान बनाई।वे आमलोगों के बीच रहकर गरीबों,दबे कुचले लोगों की सेवा कर आज भी क्षेत्रवासियों के दिलों में अमर है। आज उनकी पहली पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

इस मौके पर बसपा के प्रदेश प्रभारी पूर्व एमएलसी विजय प्रताप ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि स्वo राय के आजीवन गरीबों की सेवा करते हुए समतामूलक समाज की स्थापना में योगदान किया।उसे आज इस, इलाके के शोषित,पीड़ित समाज उनके संघर्षों को याद करते हैं। उनके ब्यक्तित्व की खूबी रही कि वे हमेशा निडर होकर समाज के कमजोर तबके के लोगों को उत्थान के लिए संघर्षरत रहे।आज उनकी पुण्यतिथि पर हम सभी को उनके बैचारिक संघर्ष को आगे ले जाने के लिए संकल्प लेना होगा।

अन्त में कार्यक्रम के संयोजक माधवेन्द्र राय ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। श्रद्धांजलि सभा में बसपा के इंदल राम,अमरजीत गौतम, सत्य प्रकाश गौतम ( बसपा जिलाध्यक्ष गाजीपुर) शेषनाथ राय, एडवोकेट,टोनू राय, चिन्ता देवी, दिनेश बर्मा,पीयूष राय, शशि सिंह, हिमांशु राय, चंद्रिका यादव, मनोज यादव, राजेश राय, मुक्तिनाथ राय, रामजी गिरी,रमायन राय, जयानंद राय, राघवेन्द्र राय, निमेश राय, गुलाब राम,बब्बन राम, रानू राय, अजय भारती आदि ने विचार ब्यक्त किया। श्रद्धांजलि उपरांत आयोजित सहभोज में हजारों के संख्या में लोग समलित हुए।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: