ताजातरीन

बालकों के अंदर छिपी हुई प्रतिभाओं को निखारने के लिए इस तरह के आयोजन की महत्वपूर्ण भूमिका-हाजी मु0वारिस हसन खान,

 

गाजीपुर।स्थानीय बर्बरहना स्थित एम0ए0एच0 इण्टर कॉलेज में चल रहे ग्रीष्मकालीन शिविर 2022 के चौथे दिन ‘गीत-ग़ज़ल’ तथा ‘क्रिकेट प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का आगाज बतौर मुख्य अतिथि कॉलेज के प्रबंधक हाजी मु0 वारिस हसन खान ने फीता काटकर किया। मुख्य अतिथि का स्वागत विद्यालय के प्रधानाचार्य मु0 खालिद अमीर व शिक्षकों ने गुलपोशी करके तथा अजय कुमार बिन्द व ज़ैदुल हक़ ने स्वागत गीत पेश करके किया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि जनाब हाजी मु0 वारिस हसन खान ने अपने संबोधन में कहा कि” बच्चों के अन्दर छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए इस तरह के कार्यक्रम की बहुत ही बड़ी भूमिका होती है।” उन्होंने होनहार छात्र-छात्राओं के गायन और खेल के बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर कहा कि यह हमारे कर्मठ प्रधानाचार्य, शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं के परिवार व पारिवारिक संस्कार का प्रतिफल है।
स्पर्धा में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने अपनी सुमधुरआवाज़ से सभी श्रोताओं का मन मोह लिया। प्रतिभागियों में प्रियांशी मौर्या ने प्रथम, अजय कुमार बिन्द ने द्वितीय, लायबा नाज़ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तो वहीं राज़ीक हसन, आलोक कुमार व सोनम यादव को सांत्वना पुरस्कार से संतोष करना पड़ा।
कार्यक्रम का समापन करते हुए कॉलेज के प्रधानाचार्य मु0 ख़ालिद अमीर ने कहा कि गीत, ग़ज़ल, खेल आदि से बच्चों की प्रतिभाओं में निखार आता है जिसके प्रदर्शन से उनकी प्रसिद्धि राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुँच सकती है।
इस कार्यक्रम के दौरान आकाश कुमार सिंह, मनोज कुमार, शम्स तबरेज़ खां, सुनील कुमार प्रजापति, इश्तियाक हुसैन, शहाब शमीम, महताब खां, आरिफ़ खां, मुर्शीद अली खां, इस्माइल वारसी, आनंद कुमार बिन्द, विनोद सिंह यादव, अमरजीत कुमार बिन्द, शीराज़ हैदर, ज़ीशान हैदर, आसिफ़ इक़बाल फ़ारूक़ी आदि लोग मौजूद थे।
कार्यक्रम के निर्णायक तस्नीम फ़ारूक़ी, शाहजहां खां व अमज़द अली खां थे तथा संचालन कॉलेज के उर्दू शिक्षक डॉ0 लईक अहमद सिद्दीकी ने किया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: