ताजातरीन

बकरीद का पर्व परंपरागत ढंग एवं शांतिपूर्वक मनाया गया, क्षेत्र में चक्रमण करती रही पुलिस

बकरीद के दौरान करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में चक्रमण करती पुलिस
उतरांव गांव के ईदगाह मस्जिद पर नमाजियों की भीड़।

इन्द्रासेन  कुमार

उतरांव मोड़। क्षेत्र में ईद उल अजहा बकरीद का पर्व आज परंपरागत ढंग एवं शांतिपूर्वक मनाया गया। सुबह तय समय पर मुस्लिम समुदाय के लोग नहा धो कर साफ वस्त्र पहनकर अपने अपने गांव के ईदगाह मस्जिद पहुंच नमाज अदा किए। और अपने अपने जगह पर जाकर कुर्बानी दी। इस दौरान प्रशासन द्वारा शांति व्यवस्था के मद्देनजर जगह जगह पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहे।
क्षेत्र के उतरांव गांव में तय समय के अनुसार नमाज अदा करने के लिए लोग ईदगाह मस्जिद पहुंच गए जहां मोहम्मद फैयाज अंसारी द्वारा नमाज अदा कराया गया। जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों ने नमाज अदा किया। नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे से मिल लोगों ने बकरीद की बधाई दी। क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य सबसे बड़े गांव महेंद के ईदगाह मस्जिद में सैकड़ों की संख्या में पहुंच लोगों ने बकरीद की नमाज अदा की। नमाज अदा करने के बाद पठान महासभा के अध्यक्ष हैदर अली टाइगर समेत तमाम लोगों ने एक दुसरे को बकरीद के बधाई दी। इसके अलावा ताजपुर डेहमा,गोसलपुर, भरौली कला, मौरा आदि गांवों में लोगों ने परंपरागत तरिके से बकरिद का पर्व मनाय तथा कुर्बानी दी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: