Qries
ताजातरीन

बार एसोसिएशन का चुनाव ना होने से अधिवक्ताओं में आक्रोश

सेवराई। तहसील में बार एसोसिएशन का चुनाव ना होने से अधिवक्ताओं में आक्रोश, अधिवक्ता अजय कुमार राय ने कुछ तथाकथित पदाधिकारियों पर आरोप लगाते हुए बड़े पैमाने पर अनियमितता की जाने की बात कही। जिससे अधिवक्ताओं में दो फाड़ हो गया है।
गौरतलब हो कि वर्ष 2016- 17 में सेवराई को तहसील का दर्जा प्राप्त हुआ तब से लेकर अब तक बार एसोसिएशन का गठन नहीं होने से अधिवक्ताओं के एक खेमे में नराजगी है। जबकि दूसरे खेमें के अधिवक्ताओ ने सर्व सम्मति से पदाधिकारियो के चयन होने की बात कह रहे हैं। जिससे सेवराई तहसील में अधिवक्ताओं में दो फाड़ हो गए हैं। अधिवक्ता अजय राय ने बताया कि सेवराई तहसील के गठन के बाद अब तक बार एसोसिएशन का चुनाव नहीं हुआ है। जिस कारण बार संघ में इतनी अनियमितता बढ़ गई हैं हर अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक मनमाने ढंग से कार्य कर रहे हैं। आरोप लगाया कि सिविल बार गाजीपुर के निष्कासित कुछ अधिवक्ताओं के द्वारा मनमाने तरीके से दो तीन लोग हम लोगो पर जबरदस्ती का दबाब बनाकर अध्यक्ष और मंत्री का दबाब बनाके थोप देते हैं। हर वर्ष सदस्यता शुल्क के नाम पर रुपये जमा कराया जाता है लेकिन अभी तक कोई चुनाव नही कराया गया है। अधिवक्ताओं ने मांग की है कि चुनाव अधिकारी के द्वारा निष्पक्ष रूप से पारदर्शिता के साथ चुनाव संपन्न कराए जाए एवं पदाधिकारियों का चयन किया जाए।
इस बाबत वरिष्ठ अधिवक्ता निवर्तमान बार संघ अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहाकि अधिवक्ताओं की मौजूदगी में वर्ष 2023 के लिए सर्वसम्मति से पदाधिकारियों का चयन किया गया है। इसलिए चुनाव कराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: