Qries
ताजातरीन

अन्तरप्रानतीय विराट कुश्ती का हुआ भव्य आयोजन,प्रभारी निरीक्षक सुहवल ने महिला पहलवानों का हाथ मिला कर किया शुभारंभ

 

….कुश्ती में पांच दर्जन जोडी से अधिक महिला,व पुरूष पहलवानों ने दिखाया अपना दमखम ,जिसमें अधिकतर इनामी कुश्तियां बराबरी पर रही…

 

 

रेवतीपुर । सुहवल गाँव में संत मानदास बाबा के तपोस्थली में आयोजित धनुषयज्ञ मेले के अवसर आज मंगलवार को हुबारम बाबा के प्रांगण में आयोजित अन्तरप्रानतीय विराट कुश्ती का भव्य आयोजन किया गया।जिसका शुभारंभ प्रभारी निरीक्षक तारावती यादव ने महिला पहलवानों का हाथ मिलाकर किया।इस कुश्ती में पांच दर्जन जोडी से अधिक महिला,व पुरूष पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया,जिसमें अधिकतर इनामी कुश्तियां बराबरी पर रही ।इस

अन्तरप्रानतीय कुश्ती में मऊ की शिवांगी ने प्रयागराज रोशनी,गाजीपुर की ब्यूटी ने मऊ की किरन,बहादुरगंज की रिया ने बलियां की काजल को,वाराणसी के मोहित ने अंधऊ के वीरेन्द्र,वाराणसी के विकाश ने जंगीपुर के हरिहर,वाराणसी के शिवम ने मुहम्दाबाद के ऋशु,वाराणसी के शुभम ने सरवां मऊ के सुजीत,मऊ के अभिमन्यु ने भडसर के विश्वजीत को आसमान दिखा बाजी मार ली।

इसी तरह जहूराबाद के राजू ने मऊ के मनोहर,जहूराबाद के सलीम व भडसर के अंगद,करमपुर के राकेश व जंगीपुर के सुमित,करमपुर के भीम व गोरखपुर के मुन्ना,करंडा के काशी व मऊ के मनोज के बीच कुश्ती बराबरी पर रही। मुख्य अतिथि प्रभारी निरीक्षक तारावती यादव ने उपस्थित पहलवानों व आए हुए लोगों को संम्बोधित करते हुये कहा कि विलुप्त होती जा रही भारतीय कला सभ्यता कि पुरानी खेल परम्परा को जिस तरह से जीवन्त बनाये रखने के लिए ग्रामीण स्तर पर कम संसाधनों के बाद भी प्रयास किए जा रहे है उज्जवल भविष्य की ओर ईशारा करता है । मुख्य अतिथि ने पहलवानों का आह्वान किया कि कुश्ती को व्यवसाय का रूप न दें,कहा कि हमारी बेटियां भी आज हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही है ।उन्हें कहीं से भी कमजोर न समझें कहा कि आज आवश्यकता है समाज में युवाओं को इसके प्रति जागरूक कायम रखने की यह धरती हमेशा से पहलवानों की धरती रही है।

इस मौके पर आयोजक ग्राम प्रधान आशा यादव ,गौतम यादव , भगवती प्रसाद तिवारी ,शिवजी,नसीम,खंड विकास अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राणा,धर्मेन्द्र यादव,विनीत राय,दीपक सिंह रामचंदर यादव उर्फ टून्नू ,दर्शन पहलवान आदि भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

निर्णायक की भूमिका कन्हैया पहलवान व बब्बन यादव ,जबकि उद्घोषक की भूमिका वसीम टाइगर व रमेश यादव ने निभाई।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: