Qries
ताजातरीन

अंतरराष्ट्रीय युवा महोत्सव ओवरऑल चैंपियन बना सनशाइन पब्लिक स्कूल

सेवराई। अंतरराष्ट्रीय युवा महोत्सव ओवरऑल चैंपियन बना सनशाइन पब्लिक स्कूल, दिलदारनगर पहुंचने पर छात्र छात्राओं का गर्मजोशी से किया गया भव्य स्वागत

लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैंपस में आयोजित अंतरराष्ट्रीय युवा महोत्सव 2022 में देश विदेश के कुल 59 विद्यालयों ने प्रतिभाग किया था जिसमें ज्ञान विज्ञान एवं तकनीकी तथा वैश्विक पर्यावरण संरक्षण विषय पर आधारित कुल 5 प्रतियोगिताओं आयोजित थी 2 प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल व एक प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीते हुए सनशाइन पब्लिक स्कूल जमानिया गाजीपुर के छात्र छात्राओं ने अंतरराष्ट्रीय ओवरऑल चैंपियनशिप ट्रॉफी जीतकर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है।

यह प्रतियोगिता सिटी मांटेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय केंपस लखनऊ मे 3 दिसंबर से 7 दिसंबर 2022 तक आयोजित की गई थी जिसमें श्रीलंका, नेपाल, रूस, मॉरीशस, बांग्लादेश के विद्यालय के बच्चों ने प्रतिभाग किया था। इसके अतिरिक्त भारत के विभिन्न राज्यों जैसे महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, बिहार और उत्तर प्रदेश के विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भी प्रतिभाग किया।

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल से गाजीपुर के जमानिया से सनशाइन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी प्रतिभाग किया ज्ञान विज्ञान एवं तकनीकी तथा वैश्विक पर्यावरण के संरक्षण हेतु कुल 5 प्रतियोगिताएं कराई गई। जिसमें राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर नाटक का मंचन, वैश्विक पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन हेतु व्यवहारिक ज्ञान विषय पर आधारित मॉडल की प्रस्तुति। पर्यावरण के संरक्षण में परिवार का महत्व विषय पर डिजिटल कॉमिक, वाद विवाद प्रतियोगिता व कोरियोग्राफी की प्रतियोगिता रखी गई थी। प्रतियोगिता में सनशाइन पब्लिक स्कूल की टीम ने डिजिटल कॉमिक और ज्ञान विज्ञान व तकनीकी मॉडल के प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया। राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका के नाट्य मंचन में द्वितीय स्थान प्राप्त करते हुए प्रतियोगिता के तीन ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

आयोजक मंडल द्वारा अंतरराष्ट्रीय युवा महोत्सव 2022 का ओवरऑल चैंपियनशिप ट्रॉफी सनशाइन पब्लिक स्कूल जमानिया के छात्र छात्राओं को दी गई। विद्यालय के तरफ से टीम में प्राची मौर्य तनिष्का सिंह आकृति मौर्य सुरजन सिंह व लक्ष्य सिंह के अलावा 2 शिक्षक जयप्रकाश सिंह व श्रीमती पूनम सिंह शामिल रहे। टीम के दिलदारनगर पहुंचने पर लोगों द्वारा फूल मालाओं से छात्र-छात्राओं का भव्य स्वागत किया गया।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: