Qries
गाजीपुरताजातरीन

गाजीपुर- कईयों की जान जाने के बाद जागा प्रशासन, शुरू हुई नेशनल हाईवे के दोनों तरफ कंटीले झाड़ियों की सफाई

After the loss of many lives, the administration woke up, started cleaning the thorny bushes on both sides of the National Highway

सेवराई: नेशनल हाईवे 124 सी के भदौरा-गहमर मार्ग पर बरसात के मौसम के कारण सड़क के दोनों किनारे कटीली झाड़ियां फुटपाथ को पूरी तरह से ढक लिया था। वही फुटपाथ के साथ किनारे की सफेद पट्टी तक मार्ग को भी ढक लिया हैं।

इस कारण से दोपहिया चालकों व पैदल चलने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। आए दिन कोई न कोई राहगीर चोटिल होते थे। यहां तक वाहनों के ओवरटेक के कारण कई लोगों की जान भी चली गई है।

इस ज्वलंत समस्या को लेकर के गहमर क्षेत्र के सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता मुन्ना पाण्डेय, एडवोकेट अशोक सिंह, व सुनील सिंह बीडीसी आदि ग्रामीणों ने शासन प्रशासन से शिकायत की थी। जिससे शासन के सख्त निर्देश पर प्रशासन हरकत में आते हुए नेशनल हाईवे द्वारा दोनों तरफ सफाई का निर्देश दिया।

नेशनल हाईवे के बेलदार रामप्रकाश व मेठ भुपेंद्र कुमार के नेतृत्व में दो दैनिक मजदूरों के साथ लगभग चालीस किमी लंबी इस हाईवे के दोनों तरफ लगी कंटीली झाड़ियों की कटाई व सफाई का अभियान में करहिया यूनियन बैंक के पास लंबे सड़क चालू हो गया है।

वर्तमान समय में यह मार्ग राष्ट्रीय मार्ग के अधीन हो गया है। जिसके कारण लोक निर्माण विभाग जिम्मेदारी से मुक्त हो गया है। काफी समय से इन झाड़ियों की सफाई के लिए कोई विभाग अपनी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं था।

प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों का कहना था, यह मार्ग एनएच 124 सी के अधीन है। इसलिए झाड़ियों की सफाई का कार्य नेशनल हाईवे के आला अधिकारियों की जिम्मेदारी है। वही एनएच के अधिकारियों का कहना था, मेंटेनेंस का कार्य अभी लोक निर्माण विभाग को ही कराना है।

दोनों विभागों की अनदेखी का खामियाजा आम जनमानस व राहगीरों को उठाना पड़ रहा था। जिसके कारण दुर्घटनाओं में इजाफा हो गया था। कुछ महीनों में कई लोगों की जानें चली गई थी।

सक्रिय कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे को प्रमुखता से शासन प्रशासन को अवगत कराया, प्रशासन के कड़े निर्देश के बाद नेशनल हाईवे हरकत में आया, अब दैनिक मजदूरों द्वारा युद्ध स्तर पर सफाई अभियान चालू हो गया है।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: