ताजातरीन

आशा और ईएमटी की सूझबूझ से 108 एंबुलेंस में हुआ सुरक्षित प्रसव

 

ग़ाज़ीपुर।108 एम्बुलेंस उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा दी गई वह तोहफा है जो लोगों की जिंदगी बचाने के साथ ही जिंदगी देने का भी काम करती नजर आ रही है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला सैदपुर ब्लॉक के बैरहीया गांव में जहां पर गर्भवती को प्रसव होने की बात कहीं गई। जब ईएमटी और पायलट एंबुलेंस लेकर मौके पर पहुंचे और स्वास्थ्य केंद्र के लिए चले लेकिन खानपुर रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के कारण दर्द बढ़ने लगा और एंबुलेंस में प्रसव कराना पड़ा।

108 एंबुलेंस के सैदपुर के प्रभारी मोहम्मद फरीद ने बताया कि रविवार को आशा कार्यकर्ता उमा पांडे ने 108 नंबर पर कॉल कर गर्भवती की प्रसव पीड़ा की जानकारी दिया था। जिसकी जानकारी पर पायलट पिंटू यादव और ईएमटी भानु प्रताप वर्मा तत्काल बताए गए लोकेशन पर पहुंचे । गर्भवती को लेकर चलने लगे तो खानपुर के पास रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के चलते एंबुलस काफी देर तक खड़ी करनी पड़ी। इस दौरान गर्भवती की प्रसव पीड़ा बढ़ गई और ईएमटी और आशा कार्यकर्ता की मदद से एंबुलेंस में प्रसव कराना पड़ा। प्रसव के पश्चात जच्चा और बच्चा को सीएचसी खनपुर में एडमिट कराया गया। जहां पर डॉक्टरों ने दोनों को स्वस्थ बताया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: