ताजातरीन

आकाशीय बिजली गिरने से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नष्ट, लाखों का नुकसान

सेवराई। गहमर थाना क्षेत्र के गोड़सरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने के कारण दर्जनों घरों के लाखों रुपए मूल्य की इलेक्ट्रिक उपकरण जलकर नष्ट हो गए। वही एक व्यक्ति का घर भी क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना के बाद लोगों में कोहराम मचा हुआ है।

सेवराई तहसील क्षेत्र के गोड़सरा गांव में तेज बारिश के बाद लोगों के घरों को आपूर्ति की जाने वाली एलटी लाइन पर अकाशीय बिजली गिर गई जिससे लोगों के घर मैं लगे इलेक्ट्रिक उपकरण जलकर नष्ट हो गए। इस घटना में करीब दर्जन भर लोगों के घरों पर गिरे आकाशीय बिजली के कारण लाखों रुपए मूल्य के सामान नष्ट हो गए हैं।

गांव निवासी शहाबुद्दीन खान, अली मोहम्मद, समीम खान, हसनैन खान, इजहार खान, जमशेद, कयूम खान, इम्तियाज आदि के घरों में लगे इनवर्टर, बैटरी, पंखा, फ्रिज, कूलर, वाशिंग मशीन व इलेक्ट्रिक उपकरण तेज आवाज के साथ जल गए यहां के घटना के वक्त कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की छत में दरारें आ गई व उसका बारजा टूट गया। ग्रामीणों ने बताया कि आंशिक अनुमान के तहत करीब 5 लाख रुपये से अधिक के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जले हुए हैं।

इस बाबत एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि इलेक्ट्रिक उपकरण जलने पर शासन द्वारा कोई सहायता मुहैया नहीं कराई जाती है अकाशी बिजली गिरने के दौरान घायल समर्थकों को शासन द्वारा दैवीय आपदा अनुबंध के अनुसार सहायता मुहैया कराई जाती है। राजस्व टीम के द्वारा घटना में नुकसान का आकलन कराया जा रहा है शासन असर से मिलने वाली उचित मुआवजा पीड़ितों को मुहैया कराई जाएगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: