ताजातरीन

31 मई को प्रधानमंत्री करेंगे वर्चुअल संवाद

 

पोषण अभियान ,प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, आयुष्मान भारत एवं हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर करेंगे चर्चा

ग़ाज़ीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई 2022 को हिमाचल प्रदेश के शिमला से राष्ट्रीय स्तर पर लाभार्थी और निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल संवाद करेंगे। जिसको लेकर गाजीपुर में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चलने वाली योजनाओं को लेकर भी संवाद स्थापित करेंगे। बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में समस्त आंगनबाडी कार्यकर्ता अपने-अपने केंद्रों पर वर्चुअल रूप से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जुड़ेंगी तो वही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चलने वाली योजना प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना ,आयुष्मान भारत पीएम जन आरोग्य योजना एवं आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर भी संवाद करेंगे।

जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडे ने बताया कि 31 मई को प्रधानमंत्री शिमला से वर्चुअल संवाद सुबह 10:15 से 10:50 तक करेंगे। जिसमें उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से लाभार्थी भी शामिल होंगे। वही गाजीपुर जनपद के सभी 4127 आंगनबाड़ी केंद्रों से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विभाग के द्वारा दिए गए स्मार्टफोन के माध्यम से वर्चुअल रूप से जुड़ेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री पोषण अभियान पर चर्चा करेंगे। जिसे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुनकर इस अभियान को और कितना बेहतर कर सकें इसके बारे में जान सकेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविंद सिंह ने बताया कि संवाद के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश छूटे हुए पात्र लाभार्थियों को कैसे संतृप्त किया जाए। विभिन्न योजनाओं से लाभार्थियों के सहज जीवन पर विचार करना और इन योजनाओं के सुधार पर भी विचार किया जाना है। उच्च लाभ की प्राप्ति के लिए आगे अन्वेषण किया जाना और साल 2047 हेतु नागरिकों की आकांक्षाओं पर चर्चा किया जाना है।

उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव जो पूरे देश में चल रहा है। उसी के तहत यह कार्यक्रम किया जा रहा है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर योजनाओं के प्रभाव को आमजन में देखने के लिए और उक्त कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी को गरिमामय जीवन जीने और देश को सामाजिक आर्थिक उत्थान के लिए तैयार करने के लिए चर्चा प्रस्तावित की गई है। जिसका नेतृत्व माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जाएगा।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: