ताजातरीन

3 दिन से लापता बच्चियों को अथक प्रयास कर उनके परिजनो से मिलाया, पुलिस का मानवीय चेहरा से क्षेत्र में हो रही सराहना

सेवराई। गाजीपुर पुलिस का मानवीय चेहरा देखने को मिला है ।जहां पुलिस ने 3 दिन से लापता दो बच्चियों को काफी खोजबीन के बाद उनके माता-पिता को सुपुर्द किया है। पुलिस के द्वारा हुए इस कार्य की लोगों द्वारा खूब सराहना की जा रही है। थानाध्यक्ष रेवतीपुर द्वारा अपने परिजनो से बिछड़ी 02 छोटी बच्चियो के मिलने पर अथक प्रयास कर उनके परिजनो से मिलाया गया। बच्चों से मिलने के बाद परिजनों का खुशी से आंसू निकल आया उन्होंने पुलिस को धन्यवाद देते हुए कृतज्ञता जाहिर की।

रेवतीपुर पुलिस को शुक्रवार की दोपहर ग्राम प्रधान रामपुर उर्फ साधोपुर द्वारा मोबाइल से सूचना दी गयी कि गंगा नदी रामपुर उर्फ साधोपुर घाट के किनारे दो नाबालिग बच्चियां जिनमें से एक की उम्र 06 वर्ष व एक की उम्र 03 वर्ष है मिली हैं। जो अपने बारे में कुछ भी बताने में असमर्थ हैं । जिस सूचना पर थानाध्यक्ष रेवतीपुर, महिला आरक्षी दीक्षा मिश्रा व हमराही कांस्टेबल रूपेश कुमार, कांस्टेबल मधुरेन्द्र कुमार, कांस्टेबल मृदुल त्रिपाठी व कांस्टेबल चालक अभिषेक पाण्डेय के साथ रामपुर घाट पहुंचे। जहां दोनों बच्चियों से वार्ता करने का काफी प्रयास किया गया परन्तु कुछ भी बताने में असमर्थ रही उसमें एक छोटी बच्ची गूंगी भी थी।

पुलिस द्वारा लगभग 03 घण्टे के प्रयास के बाद ज्ञात हुआ कि दोनों बच्चियां थाना गहमर अन्तर्गत ग्राम जगवल की हैं। जहां उनको ले जाया गया तो उनकी मां से पूछताछ पर पता चला कि दोनों बच्चियां 03 दिन से लापता थी। जिनमें से एक का नाम अंशू उम्र 06 वर्ष व चांदनी उम्र 03 वर्ष पुत्री पलामू, निवासी ग्राम जगवल थाना गहमर जनपद गाजीपुर पता चला। जिनको उनके घर ग्राम जगवल में उनकी माता को ले जाकर आवश्यक पूछताछ के बाद सुपुर्द किया गया।

बच्चियों की माता पलामू ने बताया कि दोनों बच्चियां पिछले 3 दिनों से घर से गायब थी जिन को ढूंढने के लिए परिजनों के द्वारा काफी खोजबीन किया गया लेकिन सफलता ना हाथ लगने पर मायूस परिजन घर वापस लौट आएं। बच्चियों को लेकर परिजनों के मन में तरह-तरह की आशंका है व्याप्त थी। पुलिस द्वारा बच्चों की सुपुर्दगी के बाद मां का खुशी से आंसू छलक उठा।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: