Qries
ताजातरीन

24 दिनों से नही बदला गया जला ट्रांसफार्मर, लोगो के सामने पेयजल की समस्या गहराई

सेवराई। बिजली विभाग की मनमानी इस कदर बढ़ गई है कि वह जिलाधिकारी के भी आदेश को ठेंगे पर रख रहे हैं। 24 वें दिन भी ट्रांसफार्मर न बदले जाने के कारण लोगों को जहां भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं उनके सामने पेयजल की भी समस्या गहरा गई है। लोगों को मजबूरी बस बंद बोतल पानी खरीद कर पीने को विवश होना पड़ रहा है वहीं गर्मी व उमस के कारण घर की महिलाएं आज ही आ चुकी हैं महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदल कर आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो हम सभी एकजुट होकर तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

मामला सेवराई तहसील मुख्यालय के स्थानीय गांव का है जहां वार्ड नंबर 15 के लोगों को 24 दिन से जले ट्रांसफार्मर न बदले जाने के कारण भीषण गर्मी उमस और पेयजल की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। क्षेत्रीय लोगों के द्वारा कई बार बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों उप जिलाधिकारी महोदय सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को मामले से अवगत कराया गया बावजूद इसके उदासीनता के कारण संबंधित क्षेत्र में रविवार को भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। जिससे लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं।

उप जिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया के द्वारा लोगों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए तत्काल जिलाधिकारी महोदय को समस्या से अवगत कराते हुए जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर बदलकर आपूर्ति बहाल करने की मांग की गई थी। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा अधीक्षण अभियंता विद्युत गाजीपुर को तत्काल निर्देशित करते हुए ट्रांसफॉर्मर बदलकर आपूर्ति बहाल करने का आदेश दिया गया था। विभागीय अधिकारियों की मनमर्जियां इतनी है कि जिलाधिकारी के आदेश के 3 दिन बाद भी अभी तक संबंधित क्षेत्र में आपूर्ति शुरू नहीं की गई है।

लगातार 24वें दिन बिजली कटौती से जूझ रही पूनम देवी, उर्मिला देवी, सविता देवी, सुशीला देवी आदि महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा उन्होंने बिजली विभाग एवं संबंधित उच्च अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो हम सभी प्रदर्शन को बाद में होंगे।

एसडीएम राजेश प्रसाद ने बताया कि कार्य में शिथिलता बरत रहे दोषी बिजली विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों के खिलाफ जिलाधिकारी को करवाई के लिए पत्राचार किया गया है। जल्द ट्रांसफार्मर बदलकर संबंधित क्षेत्र की बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से शुरू कराया जाएगा।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: