ताजातरीन

11 ट्रैक्टर व दो ट्रॉली के साथ पांच अंतर प्रांतीय लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सेवराई।दिलदारनगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धनाढ़ी गांव के पास घेराबंदी करते हुए पांच अंतर प्रांतीय लुटेरों को किया गिरफ्तार, 11 ट्रैक्टर व दो ट्रॉली बरामद।

 

दिलदारनगर प्रभारी निरीक्षक अशेष नाथ सिंह ने बताया कि जहर खुरानी कर ट्रैक्टर लूट को अंजाम देने वाला गिरोह के 5 सदस्यों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है। जिनकी निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी व लूट की 11 ट्रैक्टर व 02 ट्राली बरामद किया गया। मुखबीर की सूचना पर थाना दिलदारनगर केप्रभारी निरीक्षक अशेषनाथ सिंह, प्रभारी निरीक्षक सुहवल श्रीमती तारावती, वरिष्ठ उप निरीक्षक चन्द्रशंकर मिश्र व उप निरीक्षक जितेन्द्र कुमार मय हमराही एवं स्वाट टीम प्रभारी रामाश्रय राय गाजीपुर मय टीम द्वारा थाना क्षेत्र के दिलदार नगर देवल रोड पर धनाडी मोड के पास से अभियुक्त जित्तन यादव पुत्र दशरथ यादव निवासी कदियापुर थाना जंगीपुर गाजीपुर, संजय सिंह यादव उर्फ पिन्टू यादव पुत्र मुसाफिर यादव, शिवकुमार यादव उर्फ टुन्नू यादव पुत्र सुरेश यादव निवासीगण ग्राम भक्सी थाना दिलदारनगर, आजाद यादव पुत्र बिरजू यादव निवासी ग्राम अंधऊ थाना कोतवाली गाजीपुर एवं एक नाबालिग अपराधी को गिरफ्तार किया गया। जिनसे पुलिसिया पूछताछ में इनकी निशानदेही पर 11 ट्रैक्टर व 02 ट्राली बरामद किया गया। आरोपियों ने बताया कि उनका एक गिरोह है जिसमे जितेन्द्र कुमार पुत्र शिवमूरत निवासी ग्राम गरथमा थाना सिन्धौरा जनपद वाराणसी हमारे गिरोह का मुखिया है।

 

 

 

गिरोह योजना के तहत जिस ट्रैक्टर को उठाना होता है पहले उसे किसी कार्य से बुक किया जाता है उसके बाद हम लोग उस ट्रैक्टर के चालक को चाय पानी कराने के बहाने उसमे नशीली दवा डाल कर पिला देते है जब ट्रैक्टर चालक पर रास्ते मे नशीली दवा का असर होने लगता है और उसे चक्कर आने लगता है तो उस ट्रैक्टर पर पहले से बैठे हमारे गिरोह के व्यक्ति उससे पूछते है कि ड़्राइवर साहब लगता है खराब है क्या जब ट्रैक्टर चालक यह कहने लगता है कि उसे चक्र आ रहा है तो हम लोग समझ जाते है कि उस पर दवा का असर होने लगा है तब उसे ट्रैक्टर रोड से साइड मे लगवाते है और पीछे से हमारे गिरोह के अन्य सदस्य जो चार पहिया वाहन से रहते है ट्रैक्टर चालक को ट्रैक्टर से हटाकर चार पहिया वाहन मे इलाज के बहाने बैठा लेते है तथा ट्रैक्टर अब हमारी टीम का सदस्य चला कर उचित स्थान पर ले जाकर छिपा कर खडा कर देता है जिसे उचित दाम मिलने पर किसी अन्य जनपद मे ले जाकर बेंच दिया जाता है तथा उससे प्राप्त रुपये आपस मे बाँट लिया जाता है। जितने भी ट्रैक्टर मिले है इसी तरह से हम लोगो द्वारा नशीली दवा खिला पिला कर लूट अथवा चोरी किया गया है। जिसे बेचने के लिये ले जाया जा रहा था।

 

इस बाबत गाजीपुर पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने बताया कि चोरी और लूट की घटनाओं के पर्दाफाश के लिए कई पुलिस टीम गठित कर कार्य किया जा रहा था जिसे क्रम में दिलदारनगर पुलिस व एसओजी टीम द्वारा संयुक्त कार्रवाई में पांच अंतर प्रांतीय तस्करों को गिरफ्तार किया गया है जिनके पास से एक ग्यारह ट्रैक्टर व दो ट्रॉली बरामद की गई है मुख्य सरगना फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: