Qries
ताजातरीन

शेरपुर में आरआरसी सेंटर का डीएम ने किया शिलान्यास

DM laid foundation stone of RRC Center in Sherpur

भांवरकोल: जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने भांवरकोल क्षेत़ पंचायत की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत शेरपुर के शेरपुर कलां गांव में आर0आर0सी0 सेन्टर का बैदिक मंत्रोचार के बीच भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इसके पूर्व जिलाधिकारी ने शहीद पार्क स्थित शहीद स्मारक पर 18अगस्त 1942 के अमर अष्ट शहीदों को पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

इस मौके पर उन्होंने अमर शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि स्वतंत्रता अंन्दोलन में अमर शहीदों के गांव आकर काफी अभिभूत हूं।


यह भी पढ़ें: मोहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के महिला वार्ड में डीएम को मिली गन्दगी


उन्होंने अमर शहीदों की स्मृति का नमन करते हुए कहा कि अमर शहीद हमारी धरोहर है। इनकी कुर्बानी को देश कभी नहीं भूल सकेगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन की सफलता को लेकर शासन स्तर से गांवों को ओडीएफ प्लस के तहत कूड़ा निस्तारण प्रणाली लागू किया जा रहा है। इसके तहत कूडे़ का निस्तारण एवं प्रबंधन को कार्यान्वयन में ग्रामीणों का सहयोग अपेक्षित है।

उन्होंने बताया कि सूखा एवं गीला कूड़ा को छांटकर उसे रिसाईकल किया जाएगा। इससे गांवों में रोजगार के अवसर पैदा होगा। इसके साथ ही ग्रामीणों को बिमारियों से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस उर्जावान धरती के लोग गांव की स्वच्छता को लेकर पुरी गंम्भीरता से कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस गांव की समस्याओं से अवगत हुई हूं। विशेष रूप से गंगा नदी से हो रही कटान के बावत सिंचाई विभाग सहित शासन के स्तर से बाढ़ से पहले कटान रोधी कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

मौके पर एसडीएम हर्षिता तिवारी ने कहा कि शासन की ओर से प्राथमिक विद्यालयों को सुविधाओं से परिपूर्ण किया जा रहा है। ऐसे में विशेष रूप से बालिकाओं को शिक्षित करने तथा उनकी प्रतिभा को पहचान कर उसे योग्य बनाने में अपनी सकारात्मक ऊर्जा लगाए जिससे उन्हें छमतावान बनाया जा सके।


यह भी पढ़ें: दुर्घटना में मौतों का आकड़ा बढ़ा, लापरवाही के मामले में आरआई पर जाँच जारी


इस मौके पर डीपीआरओ अंशुल मौर्य, डीसी मनरेगा शौरभ कुमार, बीडीओ रामकृपाल, एबीएसए दीनानाथ साहनी, अशोक कुमार यादव, ग्राम प्रधान अंजलि राय, जयानंन्द राय, जयप्रकाश राय, लल्लन राय, बिद्दासागर गिरी, आनंन्द राय, सूर्यभान राय, हेमनाथ राय हेमनाथ राय, इन्द्रासन राय, मुन्ना यादव, राजू चौरसिया, रविन्द्र यादव आदि लोग मौजूद रहे।

द सर्जिकल न्यूज़ को YouTube पर देखने के लिए क्लिक करें.

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: