गाजीपुरताजातरीन

चर्चित यूट्यूबर Braj Bhushan Dubey को मिली सिर कलम करने की धमकी, राजस्थान प्रकरण पर डाला था विडियो

चन्दन शर्मा: एक ओर जहाँ पूरा देश इस वक़्त राजस्थान प्रकरण की तरफ टकटकी लगाए हुए हैं वहीं इस प्रकरण से सम्बंधित विडियो बनाने वाले एक यूट्यूबर को सिर कलम करने की धमकी दी गयी है.

आइये जानते हैं पूरा मामला

28 जून को कन्हैया नाम के एक दरजी की हत्या करते हुए विडियो बनाया और फिर उसके बाद हत्यारों ने विडियो सोशल मीडिया पर दाल दिया. यह मामला अब अंतरराष्ट्रीय स्तर का है क्योंकि राजस्थान के डीजीपी के अनुसार कन्हैया को जान से मरने वाले आरोपियों का सम्बन्ध पकिस्तान से है. इसी सम्बन्ध में विडियो बनाने वाले चर्चित यूट्यूबर ब्रज भूषण दूबे को मिली सिर कलम करने की धमकी मिली है.

गाजीपुर जनपद अंतर्गत युसुफपुर के रहने वाले चर्चित यूट्यूबर और सैकड़ों देशों में यूट्यूब चैनल के माध्यम से अपनी पहचान बनाने वाले ब्रज भूषण दूबे का सिर कलम करने की धमकी उनके वीडियो पर कमेंट करके किसी साकिब अहमद नाम के व्यक्ति ने दिया है।

मामला गुरुवार का है जैसे ही ब्रज भूषण दूबे ने अपने यूट्यूब चैनल Brajbhushan Markandey पर एक पोस्ट इस आशय का डाला कि राजस्थान के उदयपुर कांड के आरोपियों के संबंध पाकिस्तान से हैं. उन्होंने राजस्थान के डीजीपी का हवाला देते हुए यह वीडियो जैसे ही डाला कुछ देर बाद साकिब अहमद नाम की आईडी से उन्हें दोपहर 1:32 पर यह मैसेज आया कि (इंशा अल्लाह तेरा भी सर तन से जुदा करेंगे जल्दी ही देख लेना).

हालाँकि मैसेज को कुछ समय बाद ही डिलीट कर दिया गया. ब्रज भूषण दुबे के सहयोगियों ने इसका स्क्रीनशॉट लिया और बृहस्पतिवार की रात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के डीजीपी, वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक इत्यादि को पूरा मैसेज संलग्न करते हुए ब्रज भूषण दुबे के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया और जांच करा कर प्रभावी कार्यवाही की मांग की।

बता दें कि गाजीपुर जिले के यूसूफपुर के रहने वाले ब्रज भूषण दुबे पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रहे हैं तथा विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव में भी प्रतिभाग कर चुके हैं. में रहने वाले ब्रज भूषण दुबे के यू-ट्यूब चैनल Brajbhushan Markandey  के डेढ़ मिलियन यानि कि लगभग 15 लाख सब्सक्राइबर हैं और हर महीने हजारों की संख्या में सब्सक्राइबर बढ़ रहे हैं. ब्रज भूषण दुबे सम-सामायिक मुद्दों को लेकर अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट करते रहते हैं।

ब्रज भूषण दुबे ने भारत सरकार से मांग की है कि सरकार सोशल साइट पर आने वाले सभी प्रतिभागियों का वेरिफिकेशन कराए। ओरिजिनल आई डी के आधार पर ही उनका अकाउंट खुले तथा चेहरे से उनका सत्यापन हो जिससे कि साइबर अपराधों में कमी आए। विश्व के कई देशों ने इस पर कड़े नियम भी बनाए हैं।

ब्रज भूषण दुबे ने कहा, “जिंदगी और मौत तो ऊपर वाले के हाथ हैं। फिर भी अभी जिस तरह का दौर चल रहा है, उसमें हर छोटी-बड़ी बात को गंभीरता से लेना चाहिए। इसलिए हमने धमकी भरे कमेंट के स्क्रीनशॉट और अपनी शिकायत वाराणसी के एडीजी जोन, डीजीपी और मुख्यमंत्री को टैग करते हुए ट्वीट की है। ऐसे लोग मानसिक रूप से बीमार हैं और उन्हें उपचार की जरूरत है”।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: