ताजातरीन

भदौरा विकास खण्ड पर कल्याण मेले का का किया गया आयोजन,विधायक सुनीता सिंह ने वितरित किया लाभार्थियों में प्रमाण पत्र

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर गरीब कल्याण का किया गया आयोजन—-

किसानों को जैविक खेती के बारे में दी गई जानकारी–

सेवराई। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के 105 वी जयंती के अवसर पर विकास खंड भदौरा पर किसान कल्याण गरीब कल्याण मेला का आयोजन किया गया।
ब्लॉक परिसर में आयोजित मेले मे विभिन्न योजनाओं के लाभार्थीयों तथा कृषि सहित समाज मे विशिष्ट कार्यों के लिए चयनित लोगों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जमानिया विधायक सुनीता सिंह ने कहा की पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय प्रयास से प्रेरित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार ने समाज के कमजोर और गरीब लोगों के कल्याण माताओं बहनों की सुरक्षा के लिए सरकार ने जो काम किया है वह किसी भी सरकारों के सोच में शामिल नहीं थी। उन्होंने कहा कि जिसका जीवन लक्ष्य समाज का कमजोर व अंतिम व्यक्ति का कल्याण रहा हो ऐसे व्यक्ति के जन्मदिन अवसर पर सरकार ने मेले के माध्यम से जो सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं यह सराहनीय एवं अतुलनीय हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना, वृद्धा, विधवा,विकलांग पेंशन, एन आर एल एम,किसान सम्मान के माध्यम से गरीब कल्याण के लिए जो प्रयास नरेन्द्र मोदी एवं योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने किया है। 2022 तक आवास विहीन सभी को आवास देने का सरकार ने जो संकल्प लिया है वह उसे पूरी तरह से समर्पित होकर पूरा कर रही है।

खण्ड विकास अधिकारी भदौरा अरुण कुमार वर्मा ने पंचायत विभाग से चल रही कल्याणकारी योजनाओ के बारे में बताया।वरिष्ठ बैज्ञानिक फसल सुरक्षा डॉ आर सी वर्मा द्वारा किसानों को जैविक खेती एवं प्राकृतिक शून्य बजट खेती से होने वाले बचत की तकनीकी से अवगत कराया।वरिष्ठ बैज्ञानिक पशुपालन विभाग डॉ ए के सिंह पशुओ के रख रखाव एवं उनमे लगने वाले रोग के बारे में जानकारी दी।तकनीकी सहायक इंद्रेश कुमार वर्मा ने कृषि विभाग ,उद्यान विभाग,पशुपालन विभाग के बारे में विभिन्न योजनाओं जानकारी दी।सहायक विकास अधिकारी (कृषि) ने ज़ीरो शिड्ड्रील कम फर्टिसीड ड्रील 50%अनुदान पर स्वीकृति पत्र दिया।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा पंडाल लगाकर केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं से जनता को अवगत कराते हुए उनके पंजीकरण की व्यवस्था की गई थी।
कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के द्वारा शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर की गई।
कार्यक्रम का संचालन उदय राज ने किया।ईस मौके पर सहायक समाज कल्याण अधिकारी दिनेश गुप्ता, पूर्ति अधिकारी गोविंद सिंह,बीएमएम कौशल कुमार, शिवा नंद पांडेय,मुन्ना सिंह अरुण कुमार जायसवाल,अमित सिंह,विकास सिंह,रामनाथ सिंह,प्रह्लाद सिंह,भुनेश्वर सिंह,साहिरखान,मोनू खान,रामप्रवेश कुशवाहा, शन्तोष यादव,रामएकबाल शर्मा,सोनू,मो0संजय,प्रदीप राजभर, एनमुद्दीन खान,श्रीप्रकाश सिंह,डब्लू,शिव शंकर आदि किसानों साथ साथ समस्त ब्लॉक कर्मचारी मौजूद रहे।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: