ताजातरीन

दीपावली की पूर्व संध्या पर मोबाइल पाकर खुशी से झूम उठीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

गाजीपुर। प्रदेश सरकार का पूरा जोर बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के कार्यों को ऑनलाइन करने पर है, इसी क्रम में विभाग से सम्बद्ध आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है | इसके तहत जनपद की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रदान करने के लिए 4144 मोबाइल शासन से प्राप्त हुए हैं | जिला पंचायत हाल में बुधवार को प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला और सहकारिता राज्यमंत्री संगीता बलवंत ने मोबाइल का वितरण किया |

जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडे ने बताया कि जनपद की सभी 4144 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल प्रदान किया जा रहा है ताकि उनके कार्यों में और गुणवत्ता और तेजी आ सके | 4127 आंगनबाडी को मोबाइल वितरण किया जाना है। उसी क्रम में बुधवार को जिला पंचायत के सभागार में प्रभारी मंत्री एवं सहकारिता राज्यमंत्री के हाथों आंगनबाड़ियो को मोबाइल वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि इस वितरण के अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह के साथ ही विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, जिला अधिकारी पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी ,सीडीपीओ मुख्य सेविका और आगनबाडी मौजूद रहे।

मोबाइल वितरण के दौरान मुगलपुरा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रतिमा वर्मा जो दिव्यांग हैं, उनका नाम पुकारे जाने के बाद जब वह मोबाइल लेने के लिए आगे बढीं और जिला कार्यक्रम अधिकारी ने देखा तो उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को वहीँ रोका। खुद उनके पास पहुंचकर उन्हें मोबाइल सौपा। मोबाइल पाते ही प्रतिमा वर्मा काफी खुश नजर आई। इसके अलावा अन्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दीपावली की पूर्व संध्या पर मोबाइल पाकर इसे विभाग के द्वारा दीपावली का गिफ्ट भी बताया।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: