अपराधगाजीपुरताजातरीन

जिसके साथ शादी करना चाहता था टीपू, उसके ही भाइयों ने ही रेत दिया गला

प्रेस नोट जनपद गाजीपुर
कोतवाली जमानियाँ जनपद गाजीपुर में दिनांक 30/31-7-2022 की रात हुई युवक की अज्ञात अपराधियों द्वारा की गई हत्या का पुलिस ने 36 घंटे के भीतर किया पर्दाफाश और दो अभियुक्त आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार किया गया।
दिनांक 31.07.2022 की सुबह जरिये मोबाइल अलग अलग खिजिरपुर अलीनगर थाना कोतवाली जमानियाँ के अफसर उर्फ टीपू पुत्र अब्दुल कादिर की अज्ञात अपराधियों द्वारा गला काट कर निर्मम हत्या कर दी गयी थी । जिसकी सूचना थाना स्थानीय पर प्राप्त हुयी । प्रभारी निरीक्षक महोदय द्वारा आला अधिकारियों को अवगत कराते हुये श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में घटना स्थल पर जाकर बारीकी से साक्ष्य संकलन किया गया और मृतक के परिजनों के बयानों व तमाम स्वतंत्र गवाहों से प्रथम दृष्टया मामला आशनाई का होना पाया गया ।

श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा गठित टीमों व स्वाट् टीम के द्वारा लगातार किये गये साक्ष्य संकलन मौके पर पाये गये मोबाइल नम्बरों के परिशीलन से पाया गया कि मृतक अफसर उर्फ टीपू का करीब एक साल पहले से अपने ही पड़ोस की लड़की साबिया (बदला हुआ नाम) से मोहब्बत करता था और उससे शादी करना चाहता था ।

इस बात को लेकर उस परिवार से मृतक का झगडा भी हुआ था । दिनांक 29.07.2022 को मृतक अफसर उर्फ टीपू मौका पाकर साबिया के घर के बगल ही शाम को उसका दुपट्टा खींचते हुये अपने प्यार का इजहार किया इस बात की जानारी साबिया के भाइयों मेराज आलम व अरबाज पुत्रगण वलीउल्लाह को हुयी ।

दोनों भाइयों ने मृतक टीपू का काम तमाम करने की योजना बनायी । दिनांक 30/31-07-2022 की रात्रि मेराज ने टीपू को मोबाइल पर बात करते हुये अपनी छत से देख लिया और दूसरे भाई अरबाज को अवगत कराते हुये साथ लेकर घर के सामने वाले गलियारे में आये और मृतक असरफ उर्फ टीपू को दीवाल से सटा कर खड़े खड़े ही गले पर चाकू से वार करके काट दिये । जिससे मौके पर ही असरफ उर्फ टीपू गिर गया और अधिक खून बह जाने से मृत्यू हो गयी।

प्रातः जानकारी मिलने पर मृतक के भाई असरफ पुत्र अब्दुल कादिर द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0 290/2022 धारा 302 भादवि पंजीकृत हुआ ।

विवेचना के क्रम में श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय व श्रीमान क्षेत्राधिकारी महोदय जमानिया के निर्देशन में कल दिनांक 01.08.2022 को समय करीब 20.30 बजे थाना क्षेत्र जमानिया के ताजपुर चट्टी से प्रभारी निरीक्षक व स्वाट् टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर अभियुक्तगण अरबाज व मेराज को गिरफ्तार किया गया तथा उनकी निशानदेही पर आलाकत्ल (चाकू) व अभियुक्तगण द्वारा वारदात के समय पहने हुये कपड़े बरामद किया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्त गण का नाम व पता
1. मेराज आलम पुत्र वलीउल्लाह उम्र करीब 20 वर्ष निवासी ग्राम खिजिरपुर अलीनगर थाना जमानियाँ जनपद गाजीपुर
2. अरबाज उर्फ चापड़ पुत्र वलीउल्लाह उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम खिजिरपुर अलीनगर थाना जमानियाँ जनपद गाजीपुर

बरामदगी का विवरण–
एक अदद आला कत्ल(चाकू), घटना के समय अभियुक्तगण द्वारा पहने हुये कपड़े
अभियुक्तगण का आपराधिक इतिहास-
1.मु0अ0सं0 290/2022 धारा 302/34 आईपीसी थाना जमानियाँ गाजीपुर
गिरफ्तार करने वाले टीम का नाम –
1. SHO वन्दना सिंह थाना जमानियाँ जनपद गाजीपुर
2. उ0नि0 कृपेन्द्र प्रताप सिंह थाना जमानियाँ जनपद गाजीपुर
3. का0 क्रान्ति सिंह पटेल, थाना जमानियाँ जनपद गाजीपुर
4. का0 सुबाष यादव, थाना जमानियाँ जनपद गाजीपुर
5. म0का0 शालिनी पाठक थाना जमानियाँ जनपद गाजीपुर
6. उ0नि0 सुनील तिवारी स्वाट् टीम गाजीपुर
7. हे0का0 सुजीत सिंह, स्वाट् टीम गाजीपुर
8. कां0 चन्दनमणि त्रिपाठी, स्वाट् टीम गाजीपुर
9. कां0 विनय यादव, स्वाट् टीम गाजीपुर
10. कां0 अजय प्रसाद, स्वाट् टीम गाजीपुर
11. कां0 विकास श्रीवास्तव स्वाट् टीम गाजीपुर

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: